breaking news New

फ्रांस से ऑक्सीजन जनरेटर, लिक्विड ऑक्सीजन और वेंटिलेटर आएंगे भारत

फ्रांस से ऑक्सीजन जनरेटर, लिक्विड ऑक्सीजन और वेंटिलेटर आएंगे भारत

फ्रांस ने मंगलवार को भारत के लिए एक "एकजुटता मिशन" की घोषणा की जिसके तहत वह कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में देश का समर्थन करने के लिए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र, वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सा आपूर्ति भेजेगा। फ्रांस के यूरोप और विदेश मामलों के मंत्रालय ने कहा कि यह भारतीय लोगों के समर्थन में एक असाधारण एकजुटता अभियान चला रहा है, जो कोविड ​​-19 महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय ने कहा कि चिकित्सा आपूर्ति में आठ ऑक्सीजन जनरेटर शामिल होंगे, प्रत्येक 250-बेड अस्पताल में लगभग 10 वर्षों तक ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति करने में सक्षम होगा।

"मुश्किल समय में फ्रांस और भारत हमेशा एक-दूसरे के पक्ष में खड़े रहे हैं। यह एकजुटता हमारी रणनीतिक साझेदारी के मूल में है और भारतीय और फ्रांसीसी लोगों के बीच मित्रता", फ्रांस सरकार को अपनी अधिसूचना में कहा है।

फ्रांस के विदेश मंत्रालय ने घोषणा की कि इस सप्ताह के अंत तक उपकरणों की निम्नलिखित सूची भारत को हवाई और समुद्री माल द्वारा भेजी जाएगी:मंत्रालय ने कहा कि तरल चिकित्सा ऑक्सीजन के पांच कंटेनरों को पहली किस्त के हिस्से के रूप में भेजा जा रहा है, क्योंकि वे एक दिन के लिए 10,000 रोगियों तक चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में सक्षम हैं।