breaking news New

अन्तर्राज्यीय चोरों पर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को मिली सफलता, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के 2 चोरों पर कार्यवाही

अन्तर्राज्यीय चोरों पर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को मिली सफलता, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के 2 चोरों पर कार्यवाही


जगदलपुर, 28 मार्च। लालबाग स्थित एक मकान में अन्तर्राज्यीय स्तर के 02 चोर को चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ने में कोतवाली पुलिस को सफलता हासिल हुई है । दरम्यानी रात सूचना प्राप्त हुई थी कि 02 चोर लालबाग स्थित घर संसार शाॅपिंग दुकान एवं लगे हुए घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दे रहे है । जिस संबंध में रात 02ः00 बजे छाया जैन नामक महिला ने थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के शासकीय मोबाईल नम्बर 9479194014 पर काॅल कर अपने जान को खतरे में होना एवं चोरी संबंधी वारदात की जानकारी देकर पुलिस सहायता की माॅग की गई जिस सूचना पर थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के द्वारा त्वरित कार्यवाही के उद्देश्य से रात में ही धर-पकड़ हेतु ऑपरेशन संचालित कर स्वयं मौके पर हमराह बल के रवाना हुये । 

आरोपियों द्वारा घर में छुपकर घटना को अंजाम दिया जा रहा था जिसे थाना प्रभारी एमन साहू व हमराह पुलिस स्टाफ द्वारा समझ-बूझ से घेराबंदी कर दोनांे आरोपियों को पकड़ा गया । जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम मोहम्मद बाबू निवासी पश्चिम बंगाल और नयन अली निवासी उड़ीसा का होना बताया गया, जिनकी तलाशी लेने पर 10,000/- रूपये नगद, पर्स, पेनकार्ड, सोने का कान का बाली, चाॅदी के पायल बरामद किया गया, जिनके पास लोहे का शटर खोलने का औजार भी बरामद किया गया । जिनसे पूछताछ करने पर दोनों ने बताये कि रात में ही आमागुड़ा चैक स्थित एक अन्य मकान में भी चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किये जहाॅ से सोने का बाली, चाॅदी का पायल एवं एक मोबाईल और लेपटाॅप चोरी करना स्वीकार किये । कि मामले में प्रार्थी अजीत सिंह और छाया जैन के रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्व धारा - 457, 380 भादवि के अन्तर्गत अपराध दर्ज कर अनुसंधान में लिया गया है और मामले में दोनों आरोपियों के कब्जे से उक्त चोरी के सामान एवं 01 मोटर सायकल भी बरामद किया गया है । प्रकरण में अरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर रवाना किया जा रहा है । मामले में आरोपियों के पूर्व अपराधिक रिकार्ड के संबंध में जानकारी लिया जा रहा है । 

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों में थाना कोतवाली - निरीक्षक एमन साहू, उप निरी0 - होरीलाल नाविक, बी0पी0 जोशी , आरक्षक - जगदीश धु्रव, रवि सरदार, सोनू बढ़ई, कैलाश ठाकुर, पति राम बघेल, विरेन्द्र पांडे, शिव यादव का रहा।