breaking news New

योजनाबद्ध तरीके से शहर को स्वच्छ रखने का कार्य प्रारंभ

योजनाबद्ध तरीके से शहर को स्वच्छ रखने का कार्य प्रारंभ


जगदलपुर।  इन दिनों जगदलपुर नगर निगम के द्वारा स्वच्छता के प्रति योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जाना प्रारंभ कर दिया गया है। निगम आयुक्त जगदलपुर प्रेम कुमार पटेल ने स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर निगम के स्वच्छता कर्मियों और आसपास के लोगों के साथ मिलजुल कर सुबह 7:00 बजे से 9:00 बजे तक गंगा मुंडा तालाब और नया बस स्टैंड के पास जाकर स्वच्छता पर कार्य करने के साथ-साथ इस दिशा में लोगों को जागरूक करने का कार्य किया।

    बस स्टैंड के छोटे बड़े कारोबारियों, दुकानदारों ,ऑटो ड्राइवर ,बस के कर्मचारियों ,सुलभ शौचालय सीआरपीएफ कैंप आदि सभी लोगों से स्वच्छता के संदर्भ में समझाइश दी गई। 

      स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर का दल एमएलबी क्रमांक 2जगदलपुर में 4:45 को प्रार्थना सभा में विद्यार्थियों प्राचार्य समस्त शिक्षकों के साथ इस विषय पर चर्चा की। स्वच्छता की आवश्यकता स्वच्छता के तौर तरीके और स्वच्छता के रैंकिंग आदि पर  उपस्थित लोगों ने अपनी बात कही।

      उपस्थित समस्त छात्राओं को अलग-अलग दल में बाटकर अपने स्कूल, स्कूल के आसपास, घर ,गली और मोहल्ला में एक स्वच्छता दूत की तरह कार्य करने हेतु प्रेरित किया गया।


      इसके साथ ही स्वच्छता शपथ भी सामूहिक रूप से लिया गया। इस अवसर पर स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर विधु शेखर झा कोटेश्वर नायडू रामनरेश पांडे अजय पाल सिंह लखन लाल साहू उपस्थित थे। शाला की प्राचार्य सुधा परमार ने उपस्थित जनों का आभार माना। इस अवसर पर शाला की समस्त छात्राएं शिक्षक शिक्षिकाएं एवं अन्य स्टाफ उपस्थित थे।