breaking news New

मानस गान प्रतियोगिता में शामिल हुए किसान नेता योगेश तिवारी,कहा' ' श्री राम सिर्फ हिन्दू के ही नहीं , बल्कि समस्त मानव जाति के है

मानस गान प्रतियोगिता में शामिल हुए किसान नेता योगेश तिवारी,कहा' ' श्री राम सिर्फ हिन्दू के ही नहीं , बल्कि समस्त मानव जाति के है


ग्राम भटगांव सरदा में आयोजित तीन दिवसीय मानस गान प्रतियोगिता में किसान नेता योगेश तिवारी बतौर मुख्य अतिथि हुए शामिल 

बेमेतरा,   विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भटगांव सरदा में आयोजित तीन दिवसीय मानस गान प्रतियोगिता में किसान नेता योगेश तिवारी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए । यहां किसान नेता ने भगवान श्री राम की पूजा अर्चना कर क्षेत्रवासियों के खुशहाली की कामना की ।

इस दौरान प्रतियोगिता में शामिल मानस मंडली के सदस्यों ने प्रभु श्री राम की महिमा का बखान करते हुए अपनी प्रस्तुति दी । इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए किसान नेता ने कहा कि राम सिर्फ हिंदू के लिए नहीं हैं ।

राम समस्त मानव जाति के लिए हैं। राम में समग्र विश्व समाहित हो सकता है। राम नाम का जप एक ऐसा दिव्य मंत्र है, जिसे जपने से जीवन से जुड़ी कैसी भी परेशानी हो दूर हो जाती है । यह एक ऐसा मंत्र है जिसे स्वयं देवों के देव महादेव भी स्मरण करते हैं. उनके रुद्रावतार श्री हनुमान जी तो हमेशा इस मंत्र का जाप करते रहते हैं ।

इसी राम नाम की महिमा का गुणगान गोस्वामी तुलसीदास जी ने अपने रामचरित मानस की चौपाईयों के माध्यम से किया है । रामचरित मानस में तुलसीदासजी ने राम नाम की जिस महिमा का गान किया है, उस महामंत्र को जपने से तमाम मनोकामनाएं पूरी होती है और जीवन के दुख दूर होते हैं । इस दौरान नारायण साहू, डिगु राम साहू, बेदू राम साहू, सनत कुमार साहू, बलराम साहू, देऊ साहू, सालिक राम साहू, दिनेश साहू, भीखु साहू, दुलार सिंह, घसिया राम, चुरावन, सुरेश कुमार साहू, युवराज साहू, हरिश्चंद्र गौतम, चोवाराम, मनोज शर्मा, कुशल साहू, सुरेश साहू, लेख राम पटेल, धन्नूराम, चंद्रशेखर, प्रहलाद साहू, लिखन साहू आदि उपस्थित थे ।