breaking news New

प्रधानमंत्री के दावे को सुरजेवाला ने बताया गलत

प्रधानमंत्री के दावे को सुरजेवाला ने बताया गलत

जोधपुर।  कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश में 100 करोड वैक्सीन लगाने के दावे को गलत बताते हुये कहा है कि 29 करोड लोगों को ही कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगायी है।

पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के निधन पर शोक जताने जोधपुर आए श्री सुरेजवाला ने आज कहा कि देश में 103 करोड लोग 18 वर्ष से ज्यादा आयु के है जिनमें केवल 29 करोड लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाई गई है। 42 करोड़ लोगों को केवल एक ही डोज लगी है और 32 करोड़ लोगों को एक भी डोज नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि अब स्कूल और कॉलेज खुल गए हैं। इस कारण सबसे अधिक खतरा बच्चों को ही है। देश के वैज्ञानिकों ने बच्चों के दो तरह के टीके विकसित कर लिए है, लेकिन केन्द्र अभी तक उन्हें मंजूरी नहीं दे रही है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार 31 दिसम्बर तक देश में सभी को कोरोना टीका लगाने की लक्ष्य तय कर चुकी है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए 70 दिन में 106 करोड़ टीके लगाए जाने है, लेकिन हम प्रतिदिन 35 लाख डोज ही लगा पा रहे है। उन्होंने कहा कि 30 करोड़ बच्चे और 32 करोड़ बड़ों को अभी तक एक भी डोज नहीं लगी है।

श्री सुरजेवाला ने देश में फ्रंट लाइन वर्करों और 65 साल से अधिक आयु के लोंगों को बूस्टर डोज के रूप में तीसरी डोज लगाने की आवश्यकता बताते हुए कहा कि अमेरिका और यूरोपीय यूनियन ने अपने यहां यह कदम उठाया जा चुका है लेकिन भारत में अभी तक इसकी कोई नीति नहीं बनी है। उन्होंने प्रधानमंत्री के इस कथन को भी गलत बताया कि कोरोना वैक्सीन से पहले देश में कोई भी वैक्सीन नहीं बनाई गई थी।