breaking news New

हर बरस एक पौधा अवश्य लगाएं मुहीम के तहत निर्वाचन क्षेत्र में पौध वितरण कर मनाया विश्व पर्यावरण सप्ताह

हर बरस एक पौधा अवश्य लगाएं मुहीम के तहत निर्वाचन क्षेत्र में पौध वितरण कर मनाया विश्व पर्यावरण सप्ताह

सबसे कम उम्र की सभापति आशिका कुजूर द्वारा शुरू की गई मुहीम "हर बरस एक पौधा अवश्य लगाएं" का दूसरा वर्ष सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ 

प्रकृति से जितना हमें मिलता है उतना ही हमें उसे वापिस भी देना चाहिए - सभापति आशिका कुजूर

जशपुर, 13 जून। जिले के जनपद पंचायत बगीचा में सबसे कम उम्र की निर्वाचित जनपद सदस्य निर्विरोध सभापति चुनी गई आशिका कुजूर के द्वारा "हर बरस एक पौधा अवश्य लगाएं " मुहीम पिछले वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस के दिन शुरू की गई थी. जिसके तहत निर्वाचन क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ संकल्प लिया गया था कि हर साल कम से कम एक पौधा प्रति व्यक्ति लगाया जायेगा. इस वर्ष भी विश्व पर्यावरण सप्ताह के तहत पंचायत क्षेत्र में ग्रामीणों को निशुल्क पौध वितरण कर प्रकृति के संरक्षण के प्रति जागरूक किया गया.


आशिका कुजूर ने मुहीम शुरू करने का उद्देश्य बताया कि यदि प्रति व्यक्ति अपनी उम्र के साथ साथ प्रत्येक वर्ष एक पौध रोपण भी करता जाये तो प्रकृति के प्रति अपनी जिम्मेदारीयों को निभा सकता है. चुंकि बगीचा जंगलों से घिरा हुआ क्षेत्र है लेकिन वर्तमान में पेड़ों की कटाई भी लगातार हो रही है. ऐसे में वो दिन दूर नहीं ज़ब हरा भरा बगीचा उजाड़ हो जायेगा. इसलिए जरुरी है कि प्रत्येक व्यक्ति हर साल कम से कम एक पौधा जरूर लगाए.

बता दें कि आशिका कुजूर जशपुर कांग्रेस के लिए जाना पहचाना नाम है.उन्हें संगठन के कई महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी दी गई है.छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आई टी सेल में प्रदेश सहसचिव हैँ. छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस में भी प्रदेश सहसचिव की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही हैँ. जशपुर युवा कांग्रेस के सोशल मीडिया की जिला संयोजक भी हैँ.