breaking news New

पब्लिक वॉइस ने शुरू की मुहिम अपनी सुरक्षा अपने हाँथ, घूम घूमकर कर रहे लोगों को जागरूक

पब्लिक वॉइस ने शुरू की मुहिम अपनी सुरक्षा अपने हाँथ, घूम घूमकर कर रहे लोगों को जागरूक


चालान से बचने के लिये नहीं अपना व अपने परिवार की सुरक्षा के लिये नियमों का पालन करें, मास्क व शारीरिक दूरी पर विशेष जोर


जगदलपुर, 24 मई।  जिला प्रशासन द्वारा व्यापार हेतु आंशिक छूट देने के बाद बाजारों में भीड़ बढ़ गयी है। अव्यवस्थित भीड़ से संक्रमण के फैलाव से इंकार नही किया जा सकता। इसे नियंत्रित करने चौक-चौहारों एवं सड़कों में पुलिस प्रशासन को बड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

वर्तमान स्थिति को समझते हुये क्षेत्र की सक्रिय सामाजिक संगठन पब्लिक वॉइस के सदस्य भी सोमवार को प्रमुख मार्गों में लोगों को जागरूक करते हुये दिखें। माइक के माध्यम से सदस्य लोगों को सही ढंग से मास्क लगाने, शारीरिक दूरी और नियमों का कड़ाई से पालन करने प्रेरित कर रहे थे।

उल्लेखीय है कि पब्लिक वॉइस की टीम लॉकडाउन के पहले दिन से ही जरूरतमंद परिवारों तक 10 दिनों हेतु राशन किट, दवाइयाँ, दैनिक उपयोगी व आवश्यक सामग्रियाँ, सैनेट्री पैड्स आदि कॉल के आधार पर पहुंचा रही है साथ ही कोरोना संक्रमित व्यक्तियों से फ़ोन पर संपर्क कर उनकी कॉउंसलिंग एवं मनोबल बढ़ाने का कार्य कर रही है।

पब्लिक वॉइस के सक्रिय सदस्य रेखा पारिया, परमेश राजा, गणेश राव, गोपाल तीरथानी, केशव टांक, मितेश पाणिग्राही, धीरेन्द्र पात्रा, रोहन घोष, रोहित सिंह आर्य ने बताया कि इस महामारी से लड़ने के लिये हर वर्ग की सहभागिता बहुत जरूरी है, लोगों में मास्क को लेकर जागरूकता पिछले वर्ष की तुलना में बढ़ी है पर अब भी सामाजिक अथवा शारीरिक दूरी पर जागरूकता की नितांत आवश्यकता है। सभी को एक दूसरे को टोकने की आदत डालनी होगी। किसी चालान की वजह से नही अपना व अपने परिवार की सुरक्षा के लिये नियमों का पालन कड़ाई से करना बहुत ही जरूरी है। 

सदस्यों ने आगे कहा कि मुहिम अपनी सुरक्षा अपने हाँथ भी इसी उद्देश्य से प्रारम्भ किया गया है। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जमीनी स्तर के साथ-साथ इस मुहिम को सोशल मीडिया में भी चलाया जाएगा। साथ ही लोगों से अपील भी किया कि बहुत ज्यादा जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकले अन्यथा घर पर ही रह कर अपनी और अपनों की सुरक्षा करें।