breaking news New

भाजपा नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे के नेतृत्व में आज महापौर ,कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त को दो ज्ञापन सौंपे !

भाजपा  नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे के नेतृत्व में आज महापौर ,कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त को दो ज्ञापन सौंपे !

गीदम।  ज्ञापन में गीदम रोड में बेतरतीब निर्माण कार्य, मार्गों का विकास के नाम पर चौड़ीकरण की बजाय सकरीकरण और पूरा शहर धूल के गुब्बार के में बदलने और नगर निगम जिसको नगर नियोजन की पूर्ण ज़िम्मेदारी है उसके निकम्मेपन से पूरा शहर और ख़ासकर गीदम रोड के  रहवासी इस अनूठे विकास का दंश झेल रहे हैं !

ज्ञापन में कहा गया है कि लोग निर्माण विभाग के कृत्यों ने चौड़ीकरण के बजाए मार्गों का सकरीकरण किया है ,टाउन प्लानिंग की निर्धारित चौड़ाई के अनुसार कुछ वर्ष पूर्व इस मार्ग में तोड़फोड़ कर पर्याप्त चौड़ाई का निर्धारण किया गया था ,परंतु यह समझ से परे हैं कि वर्तमान में बिना योजना के निर्माण हो रहा है! नाली भी आधे अधूरे सड़क पर बनायी गई है !क्या कार्ययोजना है ,नातो इन वार्डों के पार्षदों को पता है,ना ही जनता को !नगर निगम की पाइप लाइन के ऊपर कभी नाली बनती है तो कभी पाट दिया जाता है !घटिया दर्जे के निर्माण से बनी बनायी नालियों को बार बार तोड़ा जाकर बनाया जाता है !अमृत योजना की पाइप आज भी व्यवस्थित तरीक़े से नहीं लगायी जा रही है!कोरोना काल में धूल के गुब्बारों ने यहाँ के रहवासियों का जीना और भी मुश्किल कर दिया है ऐसा प्रतीत होता है कि प्रगतिपथ जनता के लिए ना होकर ज़िम्मेदार जनप्रतिनिधियों के जेब की प्रगति के लिए हो रहा है है!

संजय पांडे ने कहा भाजपा पार्षद दल  ज्ञापन के माध्यम से उम्मीद करता है कि नगर निगम की नींद टूटेगी और कार्यों में तेज़ी आएगी यथा  चौड़ीकरण होगा ,पाइप लाइनों को व्यवस्थित किया जावेगा और धूल से लोगों को मुक्ति मिलेगी ! स्थानीय वार्डों के जनप्रतिनिधि की राय भी सुनिश्चित की जावेगी तथा गुरु गोबिन्द सिंह चौक से बोध घाट थलग तक एवं अग्रसेन चौक से धरमपुर तक जो मार्ग लंबित निर्माणाधीन है उसमें जनता के हित का ध्यान रखा जावेगा जब 


पांडे ने कहा है कि ऐसा नहीं होने की स्थिति में हम जनहित में आंदोलन के लिए बाध्य होंगे !

अन्य ज्ञापन में ऐक्वेटिक वीड हार्वेस्टर मशीन के अनियमितता के संबंध में पार्षदों ने ञापन सौंपा जिसमें कलेक्टर ने जाँच कर शीघ्र कार्रवाई करने की बात कही है !बेतरतीब निर्माण संबंध में उन्होंने कहा है कि सभी पार्षदों के साथ वह मौक़े पर जाकर मौक़ा मुआयना करेंगे ! कार्य को सुव्यवस्थित और योजनाबद्ध तरीक़े से शीघ्र पूरा करवाएंगे !

आज ज्ञापन सौंपने में नगर मंडल के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता निर्भलपाणिग्रही ,राजपाल कसेर,धनसिंह नायक ,दिगंबर राव, त्रिवेणीरंधारी,मोती राम बघेल,खेमसिंह देंवागन,अशोक यादव, राकेश तिवारी ,पंकज आचार्य,शशिनाथ पाठक, रिंकू शर्मा,सुरेश कश्यप आदि लोग उपस्थित थे !