breaking news New

अमृतसर की मजबूत हवाई कनेक्टिविटी पर विचार

 अमृतसर की मजबूत हवाई कनेक्टिविटी पर विचार

अमृतसर श्री गुरु राम दास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, अमृतसर के निरंतर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क विकास के प्रयासों को ध्यान में रखते हुए, अमृतसर विकास मंच (एवीएम) के एक प्रतिनिधिमंडल ने अमृतसर में भारत के एकमात्र अल्ट्रा-लो-कॉस्ट कैरियर, गोफर्स्ट के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल में एवीएम के संरक्षक कुलवंत सिंह अंखी, संरक्षक मनमोहन सिंह, सचिव योगेश कामरा और रव्रीत सिंह शामिल थे।

एवीएम के संरक्षक मनमोहन सिंह बराड़ ने बुधवार को बताया कि हवाई अड्डे से छह गोफर्स्ट उड़ानों के उद्घाटन के बाद उनकी टीम ने गोफर्स्ट के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय के साथ एयरलाइन की कनेक्टिविटी का विस्तार करने के बारे में उपयोगी चर्चा की।

उन्होंने दिल्ली के लिए तीन दैनिक सीधी उड़ानें, दो मुंबई के लिए, श्रीनगर के लिए प्रतिदिन एक उड़ानें शुरू करने के लिए गो फर्स्ट को धन्यवाद दिया और खुशी व्यक्त की कि एयरलाइन भारत के अन्य प्रमुख गंतव्यों जैसे लखनऊ, बागडोगरा (सिलीगुड़ी), गुवाहाटी, हैदराबाद, नागपुर, चेन्नई, वाराणसी के लिए दिल्ली और मुंबई के अपने कनेक्टिंग हब के माध्यम से सुविधाजनक वन-स्टॉप ट्रांसफर कनेक्शन भी प्रदान कर रही है।

श्री बराड़ ने बताया कि बैठकों के दौरान, डेटा साझा किया और नांदेड़, गुवाहाटी, हैदराबाद, चेन्नई, मस्कट और अबूधाबी सहित हवाई अड्डे से प्रत्यक्ष घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी अवसरों की संभावनाओं को कॉर्पोरेट मामलों के प्रमुख मोहित द्विवेदी और उप महाप्रबंधक सुमित भंडारी और एयरलाइन के अमृतसर स्टेशन मैनेजर अमन कोहली को प्रस्तुत किया।

गो फर्स्ट के अधिकारियों ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वे अवसरों का और मूल्यांकन करेंगे और एयरलाइन की भविष्य की विस्तार योजनाओं के अनुसार उन पर विचार करेंगे। एवीएम ने एयरलाइन को हवाई अड्डे पर रात्रि पार्किंग सुविधा का उपयोग करने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

सचिव योगेश कामरा ने कहा कि हवाई अड्डे से गोफर्स्ट सेवाओं की शुरुआत अमृतसर विकास मंच और फ्लाई अमृतसर पहल के लिए एक और उपलब्धि थी, क्योंकि वे विस्तृत आंकड़ों के साथ जनवरी 2021 में एयरलाइन तक पहुंचे थे।

गोफर्स्ट के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम ने बाद में हवाई अड्डे का दौरा किया और एवीएम सदस्यों से भी मुलाकात की। उन्होंने आगे कहा कि बैठक के बाद, एयरलाइन ने मार्च 2021 के अंत से अमृतसर से सेवाएं शुरू करने पर सहमति व्यक्त की, लेकिन देश में दूसरी कोविड-19 महामारी की लहर के कारण योजना में देरी हुई।

एक एविएशन ब्लॉगर रव्रीत सिंह ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच हवाई अड्डे पर गोफर्स्ट का आगमन, आने वाले महीनों में हवाई अड्डे पर घरेलू यातायात के एक मजबूत पलटाव का वादा करता है। उन्होंने कहा कि घरेलू यातायात प्रवाह में वृद्धि, अंततः अमृतसर की अर्थव्यवस्था और पर्यटन उद्योग को बहुत जरूरी बढ़ावा देगी।

प्रतिनिधिमंडल ने एयरलाइन अधिकारियों के साथ साडा पिंड का दौरा किया और श्री हरमंदिर साहिब अमृतसर में मत्था टेका। अधिकारियों को श्री दरबार साहिब अमृतसर के सूचना कार्यालय में एसजीपीसी द्वारा सिरोपा (सम्मान का वस्त्र) और धार्मिक साहित्य से भी सम्मानित किया गया।