breaking news New

नवरात्र पर घर बैठे आरती एवं देवी -ज्योत के दर्शन

नवरात्र पर घर बैठे आरती एवं देवी -ज्योत के दर्शन

 दंतेवाड़ा ! जिले के शक्ति पीठ में चैत्र नवरात्र के संबंध में दंतेवाड़ा मंदिर समिति के द्वारा मां दन्तेश्वरी मंदिर दंतेवाड़ा ने आवश्यक बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सभी अनुष्ठान विधिवत पूरे होंगे, लेकिन आम भक्तों-श्रृद्धालुओं को इसमें शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा। इसके साथ ही यह लगातार तीसरी नवरात्रि होगी, जिसमें इस तरह की पाबंदी लगाई गई है। यह निर्णय शनिवार को हुई बैठक में लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बार भी चैत्र नवरात्रि पर दंतेश्वरी शक्तिपीठ में दर्शनार्थियों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। कोविड -19 कोरोना वायरस के संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए चैत्र नवरात्रि पर्व 2021 के दौरान आम नागरिकों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के मद्देनजर मां दंतेश्वरी मंदिर दन्तेवाड़ा में चैत्र नवरात्रि पर्व 13 अप्रैल से 21 अप्रैल तक मंदिर में आयोजन किए जाएंगे, परन्तु भक्त जन मंदिरआकर मांई का दर्शन नहीं कर पाएंगे। नवरात्र के दौरान श्रद्धालुओं, आम नागरिकों का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

शासन द्वारा नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण के कारण वर्तमान में मेला समारोह आयोजन पर रोक लगाई गई है। इसके साथ ही जिले के ग्रामीण इलाकों के मंदिर परिसरों में लगने वाले चैत्र नवरात्रि मेला भी स्थगित रहेगा। भक्तगण ऑनलाइन दान कर सकेंगे जिसके लिए अथवा व्यवस्थापक टेम्पल एस्टेट दंतेवाड़ा के नाम से एसबीआई खाता क्रमांक 37596357458 आईएफएससी कोड नंबर एसबीआईएन 0000545 से दान किया जा सकता है।

यदि कोई व्यक्ति मंदिर के अंदर मोबाइल या कैमरा के माध्यम से फोटो लेते हुए पाया जाता है तो उस पर 01 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। माता की आरती एवं ज्योत का सीधा प्रसारण दर्शन श्रद्धालु अपने घर बैठ कर पाएंगे। इसका सीधा प्रसारण स्थानीय चैनल, एलईडी स्क्रीन,तथा जिले के अधिकृत वेबकिसाइट, फेसबुक, ट्विटर पेज तथा अन्य माध्यमों से किया जाएगा