breaking news New

टिवट्र इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल ने दिया इस्तीफा

टिवट्र इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली । टिवट्र इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि महिमा ने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है। महिमा कौल ने जनवरी की शुरुआत में ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था वो मार्च के अंत तक ट्वीटर के साथ जुड़ी रहेंगी। महिमा साल 2015 से ट्विटर से जुड़ी हुई हैं।

वहीं सूत्रों के मुताबिक महिमा काम काज से कुछ समय का 'ब्रेकÓ ले रही हैं। ट्विटर ने उनके द्वारा खाली हो रही जगह को भरने के लिए उम्मीदवार को तलाश करने की प्रक्रिय शुरू कर दी गई है, कंपनी ने इसके लिए एप्लीकेशन मांगी हैं। कंपनी के मुताबिक महिमा मार्च के अंत तक इस पद पर काम करती रहेंगी जब तक योग्य उम्मीदवार की तलाश पूरी नहीं हो जाती और वो उसे जिम्मेदारी पूरी तरह तक सौंप नहीं लेती।

महिमा कौल के इस्तीफे की जानकारी उस वक्त सामने आई है जब सोशल मीडिया लगातार सवालों के घेरे में बना हुआ, पिछले एक साल से ज्यादा वक्त से हेट स्पीच जैसे मुद्दों पर ट्विटर को कई सवालों के जवाब देने पड़े थे। वहीं हाल ही में भारत सरकार ने ट्वीटर को किसान आंदोलन पर फर्जी और भड़काउ ट्वीट को न हटाने पर निशाने पर लिय़ा था। 

सरकार ने ट्वीटर को गलत ट्वीट करने वाले करीब 250 अकाउंट को ब्लॉक न करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। ट्वीट को डिलीट करने या अकाउंट्स को ब्लॉक करने को लेकर गतिरोध बने हुए हैं। सरकार ने संकेत दिए है कि वो आने वाले समय में फर्जी और भड़काऊ ट्वीट्स को लेकर और सख्त हो सकती है।