breaking news New

आइपीएस अफसरों में बड़ा फेरबदल..आईजी बने एडीजी..चार एडिशनल एसपी की नई पोस्टिंग..देखिए पूरा समाचार

आइपीएस अफसरों में बड़ा फेरबदल..आईजी बने एडीजी..चार एडिशनल एसपी की नई पोस्टिंग..देखिए पूरा समाचार

भारतीय पुलिस सेवा के अफसर IPS विवेकानंद एडीजी के पद पर पदोन्नत हो गए हैं। इससे परे चार एडिशनल एसपी की नई पोस्टिंग हुई है।

गृह विभाग से जारी आदेश के मुताबिक धर्मेन्द्र कुमार छवई को प्रभारी सेनानी नारायणपुर से अमलेश्वर, उमेश चौधरी को एआईजी पीएचक्यू, और चैनदास टंडन को एसपी बिलासपुर रेडियो जोन, और सुरजनराम भगत को उप सेनानी महासमुंद से कांकेर पदस्थ किया गया है।

दूसरी तरफ, 96 बैच के अफसर विवेकानंद एडीजी के पद पर पदोन्नत हो गए हैं। वे दुर्ग आईजी के पद पर हैं।

छत्तीसगढ़ शासन के गृह (पुलिस) विभाग ने आदेश जारी किया है। राज्य पुलिस सेवा संवर्ग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया गया है। ट्रांसफर आदेश गृह (पुलिस) विभाग के अवर सचिव मनोज श्रीवास्तव ने जारी किया है। जारी आदेश में गृह (पुलिस) विभाग के अवर सचिव मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि राज्य शासन एतद्वारा राज्य पुलिस सेवा संवर्ग के निम्नांकित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों को प्रशासनिक आधार पर उनके नाम के सम्मुख कालम 4 में दर्शित स्थान पर तत्काल प्रभाव से अस्थाई रूप से आगामी आदेश पर्यन्त पदस्थ करता है।उपरोक्त के संबंध में समन्वय में अनुमोदन प्राप्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ शासन के गृह (पुलिस) विभाग से और आदेश जारी हुआ है। यह आदेश गृह (पुलिस) विभाग के उप सचिव मुकुन्द गजभिये ने जारी किया है। जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य शासन एतद्वारा भारतीय पुलिस सेवा के 1996 आवंटन वर्ष के निम्नांकित अधिकारी भापुसे 1996 विवेकानंद पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज को आवंटन वर्ष से 25 वर्ष की सेवा दिनांक 01.01.2021 को पूर्ण कर लेने के फलस्वरूप, भारतीय पुलिस सेवा वेतन नियम, 2007 के नियम-3 के अंतर्गत उक्त तिथि अर्थात् दिनांक 01.01.2021 से सेवा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक वेतनमान (HAG Scale रूपये 67000-79000 ग्रेड पे निरंक annual Increment @3%) (पुनरीक्षित अनुसूची-III वेतन मैट्रिक्स स्तर 15 रूपये 01,82,200-02,24,100/-) में पदोन्नत किया जाता है।