breaking news New

कोरोना से जंग जीतने निर्णायक दौर में मध्यप्रदेश : पॉजीटिविटी दर लगभग सात प्रतिशत

कोरोना से जंग जीतने निर्णायक दौर में मध्यप्रदेश : पॉजीटिविटी दर लगभग सात प्रतिशत

उज्जैन।  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में हम कोरोना से जंग जीतने के निर्णायक दौर में पहुंच गये हैं। अब प्रदेश में पॉजीटिविटी दर लगभग सात प्रतिशत के आसपास हो गई है। रिकवरी रेट बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री चौहान आज यहां जिले से वेबकास्टिंग के माध्यम से उज्जैन संभाग के सभी जिलों एवं उज्जैन के सभी तहसील स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन बेड, आईसीयू बेड, रेमडीसिविर इंजेक्शन की पर्याप्त व्यवस्था है। ब्लैक फंगस रोग का इलाज भी नि:शुल्क किया जायेगा। उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस लड़ाई को जन-आन्दोलन का रूप दिया जायेगा। हम सबको एक होकर इससे लड़ना है।

उन्होंने कहा कि हर जिले में एक-एक पोस्ट कोविड केयर सेन्टर बनाया जायेगा। वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस और खून के थक्के जमने के कई प्रकरण सामने आये हैं। हमें अब इस नये संकट से भी लड़ाई लड़नी है। उन्होंने कहा कि वे कोरोना संक्रमण में अपने माता-पिता को खो चुके ऐसे अनाथ बच्चों की सूची बनायें और उन्हें भिजवायें, ताकि ऐसे बच्चों को हर महीने पांच हजार रुपये की राशि दी जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन बच्चों के लिये नि:शुल्क राशन एवं नि:शुल्क शिक्षा की व्यवस्था शासन द्वारा की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसी को भी भूखा नहीं रहने दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने उज्जैन जिले में शीघ्र ही मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि हाल ही में ग्रामीण पथ कर विक्रेताओं के खातों में राशि पहुंचाई गई है। शीघ्र ही निर्माण श्रमिकों एवं स्व-सहायता समूहों के खातों में भी राशि पहुंचाई जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाला समय कोरोना से जंग करने में निर्णायक साबित होगा, इसलिये आगामी 10 से 12 दिन तक जनता कर्फ्यू का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाये। 31 मई तक जनता कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाये।

इस अवसर पर इस वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक बहादुरसिंह चौहान, विधायक पारस जैन, आईजी योगेश देशमुख, कलेक्टर आशीष सिंह, पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।