breaking news New

राजधानी हॉस्पिटल हादसा : दोनों संचालकों को मिली जमानत..दो संचालक डॉ.संजय जादवानी और लालवानी अभी भी फरार.. 16 अप्रैल को अस्पताल में आग लगने से 7 लोगों की हुई थी मौत

राजधानी हॉस्पिटल हादसा : दोनों संचालकों को मिली जमानत..दो संचालक डॉ.संजय जादवानी और लालवानी अभी भी फरार.. 16 अप्रैल को अस्पताल में आग लगने से 7 लोगों की हुई थी मौत

रायपुर. राजधानी हॉस्पिटल के दोनों संचालकों को जमानत मिल गई है, राजधानी अस्पताल में आगजनी और मौत के मामले में उन्हे जमानत दी गई है। एडीजे ममता पटेल ने दोनों संचालकों को जमानत दी है।

राजधानी अस्पताल में 16 अप्रैल को आग लगने से 7 लोगों की मौत हुई थी जिसके बाद दोनों को गिरफतार किया गया था. जबकि दो संचालक डॉ.संजय जादवानी और डॉ.लालवानी अभी भी फरार हैं जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है. गौरतलब है कि राजधानी रायपुर के पचपेड़ी नाका स्थित राजधानी कोविड अस्पताल में आगजनी हो गई थी, इस घटना में मृतकों का आंकड़ा 7 तक पहुंच गया था। बताया गया कि कुछ की दम घुटने से और एक की जलने से मौत हुई थी। मामले को लेकर अस्पताल संचालकों के खिलाफ टिकरापारा थाने में मामला दर्ज किया गया। अस्पताल कर्मियों ने बताया कि पहले और दूसरे माले के आईसीयू में लगभग 50 लोग थे, आग आईसीयू में लगे पंखे से शुरु हुई और फैलती गई। इसके बाद दोनों मंजिलों में धुआं भर गया।

इस पूरी घटना में अस्पताल प्रबंधन और जिला प्रशासन की लापरवाही सामने आई। आग लगने के बाद अस्पताल प्रबंधन और जिला प्रशासन ने किसी प्रकार की एंबुलेंस या आक्सीजन सिलेंडर जैसी सुविधा नहीं दी। आग लगने पर मरीजों को सुरक्षा के लिए बाहर कर दिया गया, लेकिन मरीज के परिजन खुद आटो, कार और एंबुलेंस के माध्यम से मरीजों को लेकर घर या दूसरे अस्पताल में बिस्तर खोजने निकल गए। मजबूरी में परिजन को पाजिटिव मरीज के साथ कार में सवार होकर जाना पड़ा, इनमें ज्यादातर मरीजों को बिस्तर नहीं मिलने से घर ही जाना पड़ा।