breaking news New

सीबीआई को सुशांत की मौत की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए: देशमुख

सीबीआई को सुशांत की मौत की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए: देशमुख

नागपुर।  महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने रविवार को कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द सार्वजनिक करनी चाहिए।

सुशांत 14 जून को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाये गए थे और जांच शुरू होने में पांच महीने से अधिक समय हो गया है, लेकिन उनकी हत्या हुई या उन्हाेंने आत्महत्या कर ली, इसका सीबीआई ने अब तक खुलासा नहीं किया है।

 देशमुख ने कहा कि देश और महाराष्ट्र के लोग सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की रिपोर्ट जानना चाहते हैं। उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “मैं सीबीआई से जांच के निष्कर्षों को जल्द से जल्द उजागर करने का आग्रह करता हूं।”

इस महीने की शुरुआत में सुशांत की मौत से संबंधित जांच में प्रगति के बारे में स्थिति रिपोर्ट पेश करने के लिए सीबीआई को निर्देश देने के लिए उच्चतम न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गयी है। याचिका में सीबीआई को इस मामले में दो महीने में अपनी जांच पूरी करने और संबंधित अदालत में अंतिम रिपोर्ट पेश करने और शीर्ष अदालत के समक्ष अंतिम जांच रिपोर्ट की एक प्रति जमा करने के निर्देश देने की मांग की गयी है।

उच्चतम न्यायालय ने 19 अगस्त को सीबीआई को निर्देश दिया था कि वह इस मामले को लेकर महाराष्ट्र और बिहार की सरकारों के बीच राजनीतिक तल्खियों पर विराम लगाते हुए सुशांत की मौत से जुड़े मामले की जांच करे।

बिहार पुलिस ने सुशांत के पिता की शिकायत पर इस मामले में एक मामला दर्ज किया था और जांच शुरू की थी, जिसे बाद में बिहार सरकार ने सीबीआई को सौंप दिया था।