breaking news New

रायगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों में आई कमी, आज अनलॉक की हुई शुरुवात

रायगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों में आई कमी, आज अनलॉक की हुई शुरुवात

रायगढ़, 25 मई। रायगढ़ जिले में कोरोना संक्रमण दर और मौत के आंकड़े में कमी आने से राहत मिली है। इसके साथ ही जिले में अनलॉक की शुरुआत हुई है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिले में लगातार संक्रमण दर में गिरावट को देखते हुए जिला कलेक्टर भीम सिंह ने यहाँ डेढ़ माह बाद 25 मई से अनलॉक की शुरुवात की है। जिले में आज सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक बेकरी और डेयरी दुकानों के साथ किराना दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई। जिले में अप्रैल माह में कोरोना से 181 मौत दर्ज की गई, जबकि मई माह में कल तक 329 मौत कोरोना से हो चुकी है। दो दिनों से मौत के आंकड़ों में कमी आई है। जिले में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने से और आंशिक ढील मिलने से लोगों को राहत मिली।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार जिले में पॉजिटिव संख्या में कमी आने के बाद कल आंकड़ा 300 अधिक होने पर रायगढ़ के संपूर्ण सीमा क्षेत्र को 31 मई तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कंटेनमेंट अवधि में शर्तो के तहत विभिन्न गतिविधियों के संचालन के लिए दी गई है।

जिले में गुरूवार को कोरोना संक्रमण के 254 नए केस मिले थे और 11 संक्रमितों की मौत हुई थी। शुक्रवार को जिले में 358 नए संक्रमित केस के साथ 13 मौत हुई थी। शनिवार को 283 नए केस के साथ 16 मौत हुई, रविवार को 216 नए मरीज व 8 मौत हुई थी। जबकि सोमवार को नए मरीजों की संख्या में फिर से इजाफा हुआ और यह संख्या 357 तक पहुंच गई और 8 लोगों ने जान गंवाई।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार कोरोना का पीक टाइम के जाने के बाद रिकवरी दर भी 79 प्रतिशत तक पहुंच गया है। इसे देखते हुए जिले में आज से अनलॉक की शुरुवात की गई है।