breaking news New

राज्य शिक्षक सम्मान के लिऐ सच्चावती नाग ,शेख शकीना के नाम भी किऐ गये शामिल

राज्य शिक्षक सम्मान  के लिऐ सच्चावती नाग ,शेख शकीना के नाम भी किऐ गये शामिल


*सुकमा,  शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्यपाल  अनसुईया उईके द्वारा सुकमा जिले के दो शिक्षकों को छत्तीसगढ़ राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। सम्मान समारोह का आयोजन 05 सितंबर 2021 को सुबह 11 बजे से राजभवन के दरबार हॉल में किया जाएगा। इस समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल करेंगे और विशिष्ट अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव होंगे।

शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में 58 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इनमें से 54 शिक्षक राज्य शिक्षक सम्मान और 4 शिक्षकों को प्रदेश के महान साहित्यकारों के नाम पर स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। समारोह में राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित 54 शिक्षिकों में से प्रत्येक को 21-21 हजार रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश के महान विभूतियों की स्मृति में दिए जाने वाले पुरस्कार से सम्मानित होने वाले प्रत्येक शिक्षक को 50-50 हजार रुपये और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। 

राज्य शिक्षक पुरस्कार 2020 से सम्मानित होने वाले 54 शिक्षकों में से सुकमा जिले के दो शिक्षक शामिल हैं, जिनमें शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला सुकमा में पदस्थ श्रीमती शेख शकीना तथा कन्या माध्यमिक शाला कोण्टा में पदस्थ श्रीमती सच्चावती नाग का नाम शामिल है।