breaking news New

सब्जी उत्पादन एवं प्रबंधन पर उन्नति प्रोजेक्ट के तहत पहली बार SBI आरसीटी जैसी संस्थान ने कदम बढ़ाया

सब्जी उत्पादन एवं प्रबंधन पर उन्नति प्रोजेक्ट के तहत पहली बार SBI आरसीटी जैसी संस्थान ने कदम बढ़ाया


बीजापुर - बीजापुर जिले के एसबीआई आरसीटी ग्रामीण स्वरोजगार संस्थान में उन्नति प्रोजेक्ट के तहत पहली बार जिले में सब्जी उत्पादन एवं प्रबंधन पर आरसीटी जैसी  संस्थान ने कदम बढ़ाया है ।

सब्जी उत्पादन का प्रशिक्षण दस दिवसीय है जिसमे 28  प्रशिक्षणआर्थियो ने भाग लिया साथ उनके खाने रहने की अछि वेवस्था आरसीटी ने किया ।प्रशिक्षण के उपरांत एसेसमेंट नेशनल अकेडमी ऑफ रूडसिटी के छत्तीसगढ़ आरसीटी कंट्रोलर अरुण कुमार सोनी के निर्देश पर प्रतिनुक्त अधिकारी भुनेश्वर नाग के द्वारा परिक्षा ली गई परीक्षा के मूल्यांकन प्रक्रिया में लिखित मौखिक एवं प्रायोगिग परीक्षा हुई जिसमे सभी प्रतिभागी उत्तीण हुए ।

उसके पश्चात बीजापुर आरसीटी डायरेक्टर गुप्तेश्वर राव ने मीडिया को जानकारी देते हुए यह स्पस्ट रूप से बताया कि बेरोजगारों को रोजगार के लिए तैयार करना और उन्हें रोजगार प्राप्त करने तक आरसीटी का प्रयास जारी रहता है ।

आरसीटी एक ऐसी संस्थान है जहाँ ट्रेनिंग करवाकर ट्रेनिंग के पश्चात उन्हें रोजगार मुहैया कराना है । आरसीटी में प्रशिक्षण प्राप्त  किये प्रतिभागियों को लोन हेतु फार्म भी भरवाया गया जिससे वे अपनी स्वयं का रोजगार स्थापित कर सके ।

आरसीटी निर्देशक गुप्तेश्वर राव एवं प्रशिक्षण समन्वयक संजय दुलम के द्वारा मिडीया को जानकारी दी गई ।