breaking news New

उज्जैन में श्रद्धालुओं के लिए शुरु हुई चाय-नाश्ते की सुविधा

 उज्जैन में श्रद्धालुओं के लिए शुरु हुई चाय-नाश्ते की सुविधा

उज्जैन ज्योर्तिलिंग महाकाल मंदिर में शुक्रवार से नि:शुल्क चाय व नाश्ते की सुविधा की शुरुआत हुई। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव तथा विधायक पारसचंद्र जैन ने योजना का शुभारंभ किया।

पहले दिन करीब 400 श्रद्धालुओं ने अन्नक्षेत्र में स्वल्पाहार प्रसादी ग्रहण की। पीआरओ गौरी जोशी ने बताया कि मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष कलेक्टर आशीषदीप सिंह के मार्गदर्शन में दानदाताओं के सहयोग से योजना की शुरुआत की गई है।

भक्तों को प्रतिदिन सुबह छह बजे से आठ बजे तक पोहा, खिचड़ी, चाय आदि का वितरण किया जाएगा। इसके लिए दर्शनार्थियों को भस्म आरत दर्शन के उपरांत मंदिर से बाहर आते जाते समय निकास द्वार स्थित काउंटर से निशुल्क कूपन प्राप्त करना होगा।

इसके बाद अन्नक्षेत्र में कूपन जमा करने पर सुविधा का लाभ मिलेगा। शुक्रवार से शुरु हुई योजना से प्रभावित होकर उज्जैन के एक दानदाता ने एक माह तक पोहा व चाय व्यवस्था करने की घोषणा की है।

दानदाता ने मंदिर समिति से नाम गुप्त रखने का अनुरोध किया है। मंदिर समिति द्वारा बड़े गणेश मंदिर के समीप संचािलत अन्नक्षेत्र में प्रतिदिन सुबह 11 बजे से रात नौ बजे तक भक्तों को महाप्रसादी का वितरण किया जाता है।

श्रद्धालु निकास द्वार गेट स्थित काउंटर से कूपर लेकर अन्नक्षेत्र में नि:शुल्क प्रसाद ग्रहण कर सकते है।