breaking news New

नहीं थम रहा हाथियों का उत्पात, फिर तोड़े चार ग्रामीणों के मकान

नहीं थम रहा हाथियों का उत्पात, फिर तोड़े चार ग्रामीणों के मकान

कोरबा। जिले के पसान रेंज में हाथियों का उत्पात थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। यहां के पसान सर्किल में घूम रहे 25 हाथियों के दल ने मंगलवार की रात अड़सरा बीट के बरबटपारा में पहुंच गए और उत्पात मचाते हुए एक दर्जन ग्रामीणों के मक्का, उड़त व धान की फसल को तहस-नहस कर दिया। वहीं बस्ती में घुसकर चार ग्रामीणों के मकान भी तोड़ डाले। हाथियों का दल यहां उत्पात मचाने के बाद अमझर तथा पोड़ीकला भी पहुंच गए और वहां भी लगभग 6 किसानों की फसल रौंदी।

जानकारी मिलने पर वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा और हाथियों को खदेडऩे की कार्यवाही की। वन अमले द्वारा खदेड़े जाने पर हाथियों जंगल का रूख किया। वन अमला इस प्रयास में रतजगा करते रहे। उनके साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद थे। जिन्होंने मशाल के सहारे हाथियों को खदेड़ा। पसान में बड़ी संख्या में डेरा डाले हाथियों के उत्पात से ग्रामीण बेहद हलाकान हैं। उन्हें जान-माल के सुरक्षा की चिंता सताए जा रही है।

हाथी बीच-बीच में रिहायशी क्षेत्र व खेतों में पहुंच जाते हैं और फसलों तथा मकानों को नुकसान पहुंचाते हैं। हाथियों ने ग्रामीणों का जीना हराम कर दिया है। ग्रामीण डर के मारे अपने खेतों में भी नहीं पहुंच पा रहे हैं जिससे उनकी फसल पिछड़ रही है।