breaking news New

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता संपन्न, प्रतियोगियों ने किया योग कला का प्रदर्शन, विजेता हुए पुरस्कृत

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता संपन्न, प्रतियोगियों ने किया योग कला का प्रदर्शन, विजेता हुए पुरस्कृत

   रमेश गुप्ता 

भिलाई.. आचार्य पंडित प्रेम नारायण शर्मा जी की स्मृति में छत्तीसगढ़ राज्य एमेच्योर योग संघ द्वारा अग्रसेन भवन सेक्टर 6 में राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, रायपुर, राजनांदगांव सहित प्रदेशभर से खिलाड़ियों ने भाग लिया । प्रतियोगिता आर्टिस्टिक रिदमिक और ग्रुप विधा पर आधारित थी ।

जिसमें सब जूनियर, जूनियर और सीनियर वर्ग में बालक और बालिकाओं की अलग-अलग प्रतियोगिता हुई । आर्टिस्टिक में सब जूनियर वर्ग में यश प्रजापति और अक्षिता जैन प्रथम रहे । जूनियर वर्ग में राहुल और तनिष्का बीजू प्रथम रहे । सीनियर वर्ग में प्रतीक और माधुरी बालक और बालिका वर्ग में प्रथम रहे ।

रिदमिक  योग में सब जूनियर बालक वर्ग में आशीष और अंकित तथा बालिका वर्ग में अक्षिता जैन कास्वि जैन प्रथम रहे । जूनियर बालक वर्ग में प्रशांत और राहुल, बालिका में किरण और गीतांजलि । सीनियर बालक वर्ग में प्रतीक और उदित तथा बालिका वर्ग में माधुरी और उमा भारती प्रथम रहे । इसी प्रकार पारंपरिक योगा में प्रशांत, प्रिया, अंकित, अक्षिता जैन, सूरज और माधुरी अपने-अपने वर्ग में प्रथम रहे ।

      समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में विधायक देवेंद्र यादव के प्रतिनिधि के रूप में सेक्टर 07 के पार्षद लक्ष्मीपति राजू   विशिष्ट अतिथि के तौर पर डीके मोहंती, आचार्य शशि भूषण मोहंती, दिलहरण तिवारी, और कुमार स्वामी ने विजेताओं को पुरस्कृत किया । 

प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में मनोरमा पाण्डेय, नीरा सिंह, प्रीति समदार, रितु रेखी, पी रमेश, लक्ष्मी साहू, पंकज यादव, दामिनी, सौम्या पंडा, वंदना डोमेन्द्र, आशा विजू आदि ने अपना योगदान दिया । कार्यक्रम के संचालन में एस.बीजू, अनिल प्रजापति, ओम प्रकाश पाण्डेय, मोनिका, सीएल सोनवानी आदि ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया ।

अतिथियों का स्वागत प्रदेश सचिव अजीत पंडा तथा आभार प्रदर्शन संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण पंडा ने किया तथा कार्यक्रम का मंच संचालन शीतल शर्मा ने किया ।