breaking news New

पीएम मोदी पर राहुल गांधी का नया ट्वीट- जनता के प्राण जाएं पर टैक्स वसूली न जाए

 पीएम मोदी पर राहुल गांधी का नया ट्वीट- जनता के प्राण जाएं पर टैक्स वसूली न जाए


पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को सरकार को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के टीकों पर यह कहते हुए पटक दिया कि जान का नुकसान हो सकता है लेकिन प्रधानमंत्री का कर संग्रह नहीं खोना चाहिए।राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "जनता के प्राण जाएं पर PM की टैक्स वसूली ना जाए!"उनकी टिप्पणी के बाद कई शासित राज्यों ने कोविड के टीकों पर पांच प्रतिशत GST पर सवाल उठाया। कोविड के टीकों पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगने से राज्य सरकारों को केंद्र सरकार को प्रति खुराक 15-20 रुपये अतिरिक्त देने होंगे।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा कि उनकी सरकार के पास स्पष्ट और सुसंगत कोविड की कमी और टीकाकरण की रणनीति है, साथ ही समय से पहले जीत की घोषणा करने में इसकी भूमिका के रूप में वायरस तेजी से फैल रहा था, ने भारत को एक खतरनाक स्थिति में डाल दिया है।

देश में कोरोना के कारण हर दिन मौत की संख्या बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में 4187 लोगों की मौत हुई हैं. अभी तक 1 दिन में कोरोना के कारण हुई यह सबसे अधिक मौतें हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में 24 घंटे के दौरान 4,01,078 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक 2 करोड़ 18 लाख 92 हजार 676 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.