breaking news New

आयुष्मान भारत योजना गरीबो के लिए वरदान - गफ्फु मेमन

आयुष्मान भारत योजना गरीबो के लिए वरदान - गफ्फु मेमन


आयुष्मान सह जनसमस्या निवारण शिविर में नपा अध्यक्ष ने वितरित किए आयुष्मान कार्ड 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की मांग पर 15 मिनट में मुहैया कराया गैस चूल्हा

गरियाबंद - आम जनता के समस्याओ का जल्द से जल्द निराकरण हो और उन्हे सरलता से शासन की महती योजनाओ को लाभ मिले इसके लिए नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार हमेशा तत्पर रहते है। वे गंभीरता से नगरवासियो की समस्याओ को सुनते है और तत्परता से उनका निराकरण भी करते है। ऐसा ही अवसर मंगलवार को नगर के वार्ड क्रमांक 12 मे आयोजित आयुष्मान कार्ड वितरण सह जनसमस्या निवारण शिविर के दौरान देखने को मिला। 


शिविर के दौरान नपा अध्यक्ष गफ्फु मेमन जहां से कई हितग्राहियो को आयुष्मान कार्ड वितरण किए वही वार्डवासियो की समस्याओ का तत्परता से निराकरण भी किया। शिविर में 100 से अधिक आयुष्मान कार्ड वितरित किए गए वही राशन कार्ड और पीएम आवास से संबंधित दर्जनो आवदनो का निराकरण किया गया। इस दौरान शिविर में दौरान आंगनबाड़ी केन्द्र तलाबपारा की कार्यकर्ता लक्ष्मी सोनी की मांग पर नपा अध्यक्ष मेमन ने तत्काल 15 मिनट में ही गैस चुल्हा सहित पूरी कीट उपलब्ध कराई। श्रीमति सोनी ने बच्चो के लिए गरम भोजन बनाने गैस चुल्हा की मांग की। 


ज्ञात हो कि मंगलवार को पालिका प्रशासन द्वारा नगर के वार्ड क्रमांक 12 में जनसमस्या निवारण सह आयुष्मान कार्ड वितरण शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर में वार्ड क्रमांक 11,12, 13 और 14 के निवासियो को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया गया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने आयुष्मान कार्ड वितरण करते के साथ ही लोगो से रूबरू मिलकर उनकी समस्या सुनी और सहजता से उनका निराकरण भी किया। नपा अध्यक्ष ने लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी सभी समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जाएगा। किसी को भी भटकने की जरूरत नहीं है। इस अवसर पर शिविर में उनके साथ नगर पालिका उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटेके, सभापति आसिफ़ मेमन, वंश गोपाल सिन्हा, सीएमओ संध्या वर्मा सहित पूरा पालिका अमला भी मौजूद था।

आयुष्मान भारत योजना गरीबो के लिए वरदान - गफ्फु मेमन



शिविर में नपा अध्यक्ष मेमन ने आयुष्मान योजना की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबो और वंचित परिवारो को स्वास्थ्य लाभ पहुॅचाने विश्व की सबसे बड़ी और महत्वूपर्ण स्वास्थ्य योजना लागु की है। इसका उद्देश्य गरीब परिवारो को प्रति वर्ष 5 लाख रुपये तक का मुफ़्त इलाज उपलब्ध कराना हैं। लाभार्थी को गंभीर बीमारियों जैसे ह्दय रोग, किडनी रोग, घुटना प्रत्यारोपण, कैंसर, मोतियाबिंद और सर्जरी इत्यादी की सुविधा भी इसमें दी गई है। इसका लाभ पूरे देश में किसी भी सार्वजनिक या निजी सूचीबद्ध अस्पताल में उठा सकतें हैं।


इस अवसर पर शिविर में नगर पालिका के इंजीनियर अश्विनी वर्मा, जितेन्द्र जांगडे, लेखापाल पुरूषोत्तम चंद्राकर, सहायक राजस्व निरीक्षक मंजुला मिश्रा, अजय ध्रुव, गुलशन साहू, निर्मल यादव, आकाश तिवारी, आकाश सेन, गणेश चक्रधारी, सुरेंद्र लोधी, पीयूष साहू, भूपेंद्र कश्यप, अकतर अली, संतोष साहू, चंद्रहास साहू, पुष्पक जगत, रेखा ठाकुर सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।