breaking news New

सन्नी के प्रथम नगर आगमन पर हुआ जोशीला अभिनंदन

सन्नी के प्रथम नगर आगमन पर हुआ जोशीला अभिनंदन

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ भवन सन्निर्माण कर्मकार मंडल के नवनियुक्त अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल के प्रथम नगर आगमन पर उनका आतिशी अभिनंदन किया गया। उत्साही समर्थकों व स्नेहियों ने फुल-मालाओं से आत्मीय स्वागत करते हुए उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दीं।  अग्रवाल पोस्ट ऑफिस चौक स्थित स्व. शहीद उदय मुदलियार एवं अल्लानुर भिंड़सरा के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर सन्नी अग्रवाल ने राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष गोलू नायक को उनके निवास पहुंचकर बधाई और शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर गोलू नायक ने कहा, सन्नी अग्रवाल कांग्रेस पार्टी के कर्मठ नेता होने के साथ ही युवाओं के प्रेरणाश्रोत भी हैं। उन्हें पार्टी में नई और बड़ी जिम्मेदारी प्रदान किए जाने से युवाओं में जबर्दस्त उत्साह है। बताते चलें कि, भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार (नियोजन एवं सेवा शर्तों का विनियमन) अधिनियम, 1996 के प्रावधानों के परिपालन में छत्तीसगढ़ राज्य द्वारा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार (नियोजन एवं सेवा शर्तों का विनियमन) नियम 2008 बनाया गया है। इस प्रकार उपरोक्त अधिनियम एवं नियम के अंतर्गत निर्माण श्रमिकों की सेवा शर्तें तथा उनकी सुरक्षा के संबंध में कल्याणकारी योजनाएं संचालित करने का प्रावधान किया गया है। इन कल्याणकारी योजनाओं का संचालन करते हुए निर्माण श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने की दृष्टि से मंडल के गठन का प्रावधान किया गया है। मंडल द्वारा इस अधिनियम के अंतर्गत निर्माण श्रमिकों का पंजीयन कर उन्हें विभिन्न योजनाओं में देय हितलाभों के माध्यम से संरक्षण प्रदाय किया जाता है। इस प्रकार इस अधिनियम एवं नियम के प्रावधानों के परिपालन में राज्य शासन द्वारा अधिसूचना क्रमांक एफ 10-1/2006/16, दिनांक 5 सितंबर 2008 के माध्यम से छत्तीसगढ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल का गठन किया गया। 

इधर हाल ही में कांग्रेस नेता सुशील सन्नी अग्रवाल को छत्तीसगढ़ भवन सन्निर्माण कर्मकार मंडल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है जिससे सन्नी के समर्थकों, शुभचिंतकों व स्नेहियों में हर्ष की लहर है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ भवन सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल के प्रथम नगर आगमन होने पर समर्थकों ने उनका जोशीला स्वागत किया।