breaking news New

राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत एनएसएस छात्र छात्राओं के द्वारा सात दिवसीय शिविर का आयोजन

राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत एनएसएस छात्र छात्राओं के द्वारा सात दिवसीय शिविर का आयोजन


भानुप्रतापपुर।  राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत हायर  सेकेंडरी स्कूल एनएसएस के छात्र छात्राओं के द्वारा ग्राम पर्रेकोड़ो में सात दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। 

 समापन के मौके पर विधानसभा उपाध्यक्ष व विधायक मनोज सिंह मंडावी पहुंच कर  एनएसएस  बच्चों से कहा कि  शिविर में जो भी आप लोगों ने सीखा है जाना है उसे असल जिंदगी में भी अमल में लाना है। 

 उन्होंने कहा ऐसे शिविर से अनुशासन आता है और यह पूरे जिंदगी भर काम आता है इसको लेकर आप सब इन गतिविधियों के अलावा अपने पढ़ाई में पर भी विशेष ध्यान देवें साथ ही ग्रामीणों को कोरोना से  जागरूक भी किया। 

ग्राम पर्रेकोड़ो में 144 लोग कोरोना के ठीके नहीं लगवाए हैं।  मंडावी ने उन्हें जल्द से जल्द कोरोना का वैक्सीन लगाने और  इससे बचने के लिए मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और वैक्सीन जरूर लगाएं कहकर जागरूक किया । 

कार्यक्रम अधिकारी सहदेव साहू ने कहा शिवार्थीयो के द्वारा ग्राम में पेयजल स्रोतों की साफ-सफाई, सोख्ता गड्ढा का निर्माण, स्कूल परिसर में चबूतरा निर्माण, गांव का सर्वे आदि का काम किया गया साथ ही  54 बच्चों का ब्लड ग्रुप व एच बी की जांच की गई इस मौके पर गौ सेवा आयोग के सदस्य नरेश यादव, नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील बबला पाढ़ी, एनएसयूआई के विमल जयसवाल, अवध राम निर्मलकर सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।