breaking news New

अंतराष्ट्रीय मद्य निषेध दिवस के अवसर पर सेमीनार के माध्यम से की गई खुली परिचर्चा

अंतराष्ट्रीय मद्य निषेध दिवस के अवसर पर सेमीनार के माध्यम से की गई खुली परिचर्चा


 दुर्ग पुलिस द्वारा संचालित नशा मुक्ति अभियान " जियों खुलकर " ने किया 2 वर्ष पूर्ण 

 दुर्ग , पाटन एवं धमधा ब्लॉक के 300 से अधिक बच्चे एवं परिजन सेमीनार में हुए शामिल 

दुर्ग, 26 जून। दुर्ग पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग , शहर संजय ध्रुव के मार्ग दर्शन में एवं नगर पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के नेतृत्व में लगातार नशे के अवैध कारोबार एवं नशे के खिलाफ नशा - मुक्ति हेतु कार्यवाही किया जा रहा है । इसी क्रम में 26 जून 2021 अंतराष्ट्रीय मद्य निषेध दिवस के उपलक्ष्य में नशा- मुक्ति के संदर्भ में वर्चुवल कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

 उक्त कार्यक्रम के माध्यम से दुर्ग ब्लॉक , पाटन ब्लॉक एवं धमधा ब्लॉक के स्कुलों में पढ़ने वाले लगभग 300 से अधिक बच्चों को संबोधित किया गया एवं उन्हे " जियो खुलकर " नशामुक्ति अभियान के सम्बंध में जानकारी देते हुए , नशे से दूर रहने हेतु प्रेरित किया गया । दुर्ग पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर द्वारा बच्चों को संबोधित करते हुए बताया गया कि कैसे दृढ़ इच्छाशक्ति के माध्यम से नशे जैसी बुराई से दूर रहा जा सकता है वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री संजय धुव के द्वारा बताया गया कि आज अधिकांश अपराधों की जड़ नशा है और इससे दूर रहकर ही बेहतर समाज का निर्माण किया जा सकता है । 

जियो खुलकर अभियान के नोडल अधिकारी विवेक शुक्ला के द्वारा सेमीनार में उपस्थित बच्चों एवं उनके परिजनों को संबोधित करते हुये परिजनों को अपने बच्चों का ध्यान रखने के साथ - साथ उनकी संगत कैसे लोगों के साथ है आदि के बारे में नज़र रखने हेतु समझाईश दी गई ताकि बच्चे नशे के चंगुल में ना फंस सके । सेमीनार में उपस्थित समाज कल्याण विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डोमार सिंह ठाकुर , कल्याणी संस्था से अजय कल्याणी , आनंद मार्ग से आचार्य जी , गायत्री परिवार से डॉ . साव , समाज सेविका शाहना कुरैशी सभी ने नशामुक्ति के सम्बंध में अपने - अपने विचार रखे ।