breaking news New

विधायक की मांग पर यशस्वी मुख्यमंत्री ने भिंभौरी को बना दिया नगर पंचायत

विधायक की मांग पर यशस्वी मुख्यमंत्री ने भिंभौरी को बना दिया नगर पंचायत

 

भिंभौरी!  सिलघट में गायत्री परिवार द्वारा आयोजित जिला स्तरीय गर्भ सस्कार महोत्सव में पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समक्ष बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा ने क्षेत्रवासियों की ओर से अंचल के लिए मांग रखी तथा भिंभौरी को पूर्ण तहसील का दर्जा दिए जाने पर आभार व्यक्त किया !

गया विधायक आशीष छाबड़ा ने भिंभौरी ग्राम पंचायत को नगर पंचायत का दर्जा प्रदान किए जाने हेतु , भिंभौरी जो आस पास के क्षेत्रो में सबसे बड़ा ग्राम है,यहां के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा हेतु 30-35 कि.मि. की दूरी तय करनी पड़ती है, निर्धन छात्र उच्च शिक्षा से वंचित हो रहे है अतएव भिंभौरी में शासकीय महाविद्यालय प्रारंभ किया जावे !

भिंभौरी उप—स्वास्थ्य केन्द्र का उन्नयन कर उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सह 10 बिस्तर अस्पताल प्रारंभ किया जावे , ग्राम भिंभौरी जो लगभग 20 कि.मि. की परिधि में सबसे बड़ा ग्राम है, यहां शैक्षणिक स्तर को सुदृढ़ करने हेतु स्वामी आत्मानंद स्मृति अंग्रेजी विद्यालय प्रारंभ किया जावे , ग्राम सिलघट भिंभौरी जहां की आबादी 5000 से अधिक है, में स्वास्थ्य सुविधा हेतु ग्राम में शासन का कोई भी केंद्र नही है !

ग्रामवासियों को भिंभौरी उप स्वास्थ्य केंद्र पर आश्रित रहना पड़ता है , ग्राम की आबादी एवं जन भावनाओं को देखते हुए ग्राम सिलघट भिंभौरी में उप स्वास्थ्य केंद्र प्रारंभ किया जावे की मांग रखी गई जिस पर मुख्यमंत्री ने सभा संबोधित करते हुए मंच से भिंभौरी ग्राम पंचायत के नगर पंचायत बनाने की घोषणा के साथ सिलघट में उप स्वास्थ्य केंद्र खोलने तथा सिलघट में चेक डेम निर्माण की घोषणा की है जिससे क्षेत्रवासियों में हर्ष की लहर दौड़ गई ।