breaking news New

सीएम ने जिंदल की पीठ ठोंकी..कोविड19 के खिलाफ जंग में जेएसपीएल की भूमिका को भूपेश बघेल ने सराहा..लगभग 2000 टन ऑक्सीजन की सप्लाई की है कंपनी ने..रायगढ़ में 348 बेड का कोविड सेंटर भी चला रहा

सीएम ने जिंदल की पीठ ठोंकी..कोविड19 के खिलाफ जंग में जेएसपीएल की भूमिका को भूपेश बघेल ने सराहा..लगभग 2000 टन ऑक्सीजन की सप्लाई की है कंपनी ने..रायगढ़ में 348 बेड का कोविड सेंटर भी चला रहा

जनधारा समाचार
रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जाने-माने उद्योगपति नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के कोरोना वारियर्स की पीठ ठोंकी जिसके लिए नवीन जिन्दल ने उनका आभार एवं धन्यवाद करते हुए कोविड19 के खिलाफ जंग में उनके साथ खड़े रहने की प्रतिबद्धता व्यक्त की।


 देश में कोविड19 की पहली लहर में जिस तरह प्रवासी मजदूरों का ऐतिहासिक पलायन हुआ था और शालू जिन्दल के नेतृत्व वाले जेएसपीएल फाउंडेशन ने आगे बढ़कर दिल्ली, छत्तीसगढ़, ओडिशा और झारखंड समेत अनेक राज्यों में जरूरतमंदों के लिए भोजन की व्यवस्था की थी और सूखे राशन के अलावा 5 लाख से अधिक पके-पकाए भोजन के पैकेट बंटवाए थे, उसी तरह कोविड19 की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की भयावह कमी को देखते हुए नवीन जिन्दल के नेतृत्व में जेएसपीएल ने सबसे पहले देशभर के अस्पतालों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन भेजने की पहल की जो अभी भी निरंतर जारी है और कोविड19 पर काबू पाए जाने तक जेएसपीएल देश के नागरिकों की सांसों की डोर जोड़े रखने के लिए प्रयासरत रहेगा।

अभी तक लगभग 2000 टन ऑक्सीजन छत्तीसगढ़, ओडिशा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली और झारखंड के अस्पतालों में सप्लाई की जा चुकी है। पिछली बार लाखों लोगों को मास्क, सैनिटाइजर और अन्य चिकित्सा व स्वच्छता संबंधी सहायता उपलब्ध कराई गई थी, उसी तरह इस बार भी जेएसपीएल फाउंडेशन ने अपने प्लांट लोकेशंस में क्वारंटीन और आइसोलेशन की सुविधा के साथ-साथ कोविड19 के इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई है।

इसी कड़ी में कर्मचारियों के साथ-साथ सामुदायिक सुरक्षा के संकल्प के साथ जेएसपीएल ने रायगढ़ स्थित फोर्टिस-ओपी जिन्दल अस्पताल में कोविड बेड की संख्या बढ़ाकर 348 कर दी है, जिनमें 10 आईसीयू और 116 ऑक्सीजन बेड हैं। इसके अलावा मात्र 30 बेड सामान्य रोगों के इलाज के लिए सुरक्षित रखे गए हैं। इसके अलावा रायगढ़ के पीड़ित परिवारों को सूखा राशन के अलावा कोविड हेल्थ सेंटरों में भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

मानवता को समर्पित जेएसपीएल के इन्हीं प्रयासों को देखते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कोविड19 से अग्रिम मोर्चे से लड़ रहे जेएसपीएल के कोरोना वारियर्स की बड़े ही भावपूर्ण शब्दों में हौसला अफजाई की, “मानवता पर ऐसा संकट कभी न भुलाया जा सकेगा। लेकिन साँसों की टूटती डोर को जोड़े रखने के लिए प्रयासरत सहयोगी हाथों को भी इतिहास गर्व से सलाम करेगा।