breaking news New

पुलिस पर हमला, पथराव व आगजनी मामले में 12 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस पर हमला, पथराव व आगजनी मामले में 12 आरोपी गिरफ्तार

प्रेम बंजारे, तिल्दा नेवरा। नगर के समीप ग्राम सरोरा में 4 माह पूर्व आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम का विरोध कर जनप्रतिनिधियों के साथ गाली-गलौज और पुलिस पर पथराव करने के आरोप में तिल्दा पुलिस ने 12 युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

उल्लेखनीय है कि सरोरा मैं स्थित संभव पावर प्लांट के विस्तार एवं पर्यावरण के संबंध में 4 माह पूर्व 3 अक्टूबर को जनसुनवाई का कार्यक्रम रखा गया था।जनसुनवाई के शुरू होने के बाद गांव के कुछ युवक विरोध करते हुए अधिकारियों के सामने आ गए थे। वे लगातार पावर प्लांट के सुनवाई का विरोध करते रहे। बाद में जन सुनवाई को स्थगित कर दिया गया। 

बावजूद युवक सरपंच को घेरकर उनके खिलाफ नारेबाजी कर धमकी देते रहे। इसी बीच जब पुलिस ने हुड़दंग करने वाले युवकों को समझाने की कोशिश की तो उन्हीं में से कुछ युवकों ने पुलिस पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। जिसमें पुलिसकर्मी घायल हो गए। बाद में तिल्दा थाना में घायल पुलिस कर्मियों के साथ सरपंच बिहारी राम वर्मा ने ग्रामीण युवकों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। 

इस मामले में पुलिस ने नामजद लोगों के साथ अन्य के खिलाफ अपराध कायम कर धारा 147.148 .149. 186. 332 .353. 336 के तहत जुर्म दर्ज किया गया था। उसके बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी।  पुलिस ने इस मामले शामिल ,कमलेश तिवारी ,घनश्याम साहू, बिट्टू यदु, जीतू यदु चंद्रशेखर शर्मा.कुमार यदु ,रामा उर्फ, रामानंद यादव ,तेजराम यदु ,राजेश यदु,टीकाराम यदु ,राजू निर्मलकर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया। इसके पहले भी पुलिस आधा दर्जन से अधिक युवकों को इसी आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।