breaking news New

दलपत सागर में संभाग स्तरीय नौकायान प्रतिगोगिता का शुभारंभ

दलपत सागर में संभाग स्तरीय नौकायान प्रतिगोगिता का शुभारंभ

जगदलपुर। जगदलपुर शहर स्थित दलपत सागर ने आज सम्भाग स्तरीय नौकयान प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इस प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मछुवा कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष  एमआर निषाद उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर सफीरा साहू ने की। कार्यक्रम में नगर निगम के सभापति  कविता साहू, कलेक्टर रजत बंसल ,आयुक्त नगर निगम  प्रेम पटेल एवं अन्य अतिथिगण उपस्थित थे।


राज्य मछुवा कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष  एमआर निषाद ने दलपत सागर में नौकायान प्रतियोगिता के आयोजन को अत्यंत महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि इस आयोजन के माध्यम से दलपत सागर की साफ सफाई एवं सौंदर्यीकरण के कार्य को भी बढ़ावा मिलेगा।  निषाद ने कहा कि राज्य सरकार के सरोवर-धरोहर योजना के अंतर्गत राज्य के अन्य तालाबों की भांति दलपत सागर तालाब को भी विकसित किया जाएगा। जिसके माध्यम से यह तालाब पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित होगा। महापौर सफीरा साहू ने जगदलपुर शहर में आयोजित होने वाले इस नौकायान प्रतिगोगिता को महत्वपूर्ण बताते हुए इसकी सराहना की। उन्होंने कहा कि गढ़बो नवा जगदलपुर की तर्ज पर जगदलपुर शहर का स्वरुप भी बदलेगा। उन्होंने दलपत सागर की सौंदर्यीकरण एवं साफ सफाई के बेहतरीन कार्यों के लिए कलेक्टर श्री रजत बंसल के प्रयासों की सराहना की। नगर निगम के सभापति  कविता साहू ने कहा कि शहर में आयोजित होने वाले इस नौकायान प्रतिगोगिता एवं दलपत सागर ऐतिहासिक महत्व है। 


कलेक्टर रजत बंसल ने स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुवे उपस्थित सभी लोंगो को बधाई एवं शुभकामना दी। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक नौकायान प्रतिगोगिता के समापन में मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल उपस्थित होकर कार्यक्रम की गरिमा बढायेंगे।उन्होंने कहा की तालाब को सजीव रखने हेतु इस प्रकार के गतिविधियों का निरंतर आयोजन होना बहुत ही आवश्यक है। इस अवसर पर उन्होंने तालाब को स्वच्छ सुंदर बनाए रखने हेतु चलाये जा रहे स्वच्छता एवं सौंदर्यीकरण के अभियान के सबन्ध में भी प्रकाश डाला। इस अवसर पर अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर प्रतिगोगिता का शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता में महिला एवम पुरुष वर्ग के लिए एकल एवं युगल नौकायान प्रतिगोगिता आयोजित की गई है। कार्यक्रम में एमआईसी सदस्य, युवोदय के वालंटियर एवं बढ़ी संख्या में आम नागरिकगण उपस्थित थे !