breaking news New

नासिक ऑक्सीजन लीक: पीएम मोदी ने जताया दुख,उद्धव ठाकरे ने मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की

नासिक ऑक्सीजन लीक: पीएम मोदी ने जताया दुख,उद्धव ठाकरे ने मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के नासिक के डॉ। जाकिर हुसैन एनएमसी अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक के रिसाव के कारण मरने वाले उन 22 लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी दुख व्यक्त किया और मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की और घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए। इस घटना को 'दिल दहला देने वाला' करार देते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, '' ऑक्सीजन टैंक के रिसाव के कारण नासिक के एक अस्पताल में हुई त्रासदी दिल दहला देने वाली है। उससे होने वाले जानमाल के नुकसान से खिन्न। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। ”

घटना की खबर मिलने के तुरंत बाद, महाराष्ट्र के मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि वह नासिक जा रहे हैं। “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मैंने नासिक नगरपालिका आयुक्त से बात की जिन्होंने मुझे सूचित किया है कि स्थिति अब नियंत्रण में है। मैं जल्द ही नासिक जाऊंगा। नासिक के संरक्षक मंत्री छगन भुजबल पहले ही वहां जा चुके हैं। जिन 22 लोगों की जान चली गई उनमें 11 पुरुष थे और 11 महिलाएं थीं। ”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा,"नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सिजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूँ। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।"