breaking news New

कोरोना से मौतों का डाटा जुटाने की कवायद कर रही कांग्रेस की सोच पर तरस

कोरोना से मौतों का डाटा जुटाने की कवायद कर रही कांग्रेस की सोच पर तरस

रायपुर । भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कोरोना से हुई मौतों का पता लगाने के लिए कांग्रेस द्वारा शुरू किए जाने वाले आउटरीच अभियान पर कटाक्ष किया है। श्री कौशिक ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के गंभीर प्रयास करने के बजाय राजनीतिक प्रलाप और सियासी नौटंकियों में समय गँवाने वाली अपनी प्रदेश सरकार की विफलताओं पर पर्दा डालने में लगी कांग्रेस की इस सोच पर केवल तरस ही खाया जा सकता है।
नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि एक तरफ़ समूचा विश्व इस महामारी के आपदा काल से जूझ रहा है और कॉंग्रेस कोरोना की रोकथाम के प्रयासों को पलीता लगाने, वैक्सीनेशन को विफल करने की कोशिशों और लॉकडाउन में शराब की कोचियागिरी से बेनक़ाब हो चुकी प्रदेश सरकार के कृत्यों से ध्यान भटकाने का कांग्रेस का हास्यास्पद उपक्रम है। श्री कौशिक ने कहा कि सत्तावादी अहंकार में चूर होकर केंद्र सरकार के खि़लाफ़ अनर्गल प्रलाप करके कोरोना की रोकथाम की कोशिशों का उपहास करने वाली इसी प्रदेश सरकार की नाकामियों ने पूरे प्रदेश को कोरोना महामारी से जूझने को विवश किया और हज़ारों लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। प्रदेश कांग्रेस अब यह नौटंकी करके क्या सच का सामना करने का साहस रखती है? प्रदेश में कोरोना की दूसरी भयावह लहर के लिए भी तो आखिऱ प्रदेश सरकार ही जि़म्मेदार है। अपनी जि़म्मेदारी स्वीकार करने की नैतिकता जिस कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार में है ही नहीं, वह ऐसे लाख अभियान चलाकर भी अंतत: राजनीतिक पाखंड के अलावा और कुछ नहीं करने वाली है।
नेता प्रतिपक्ष  कौशिक ने कहा कि कोरोना और कोरोना से हुई मौतों की जि़म्मेदार जो सरकार कोरोना से हुई मौतों के आँकड़े छिपाने के कारण अपनी थुक्का फज़़ीहत कराने में भी शर्म महसूस करने के बजाय अब भी वृथा गाल बजाने में मशगूल हो, उस सरकार और उसके राजनीतिक दल का यह अभियान एक बार फिर झूठी वाहवाही बटोरने और सच से मुँह चुराने वाला ही साबित होगा। श्री कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के नेता अपने टूल-किट एजेंडे में अपनी ताक़त ख़र्च करने के बजाय अगर कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर व्याप्त भ्रांतियों को दूर कर सभी को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक और प्रेरित करने का काम करें तो प्रदेश का ज़्यादा भला होगा। श्री कौशिक ने दुहराया कि वैक्सीनेशन को लेकर अफ़वाह फैलाकर लोगों को भ्रमित करने में कांग्रेस की भूमिका अब आईने की तरह साफ हो चुकी है और अब इसीलिए कांग्रेस ऐसे अभियान चलाकर लोगों को फिर झूठ परोसने का काम कर रही है। वैक्सीनेशन के काम में ढिलाई को लेकर स्वास्थ्य सचिव डॉ. आलोक शुक्ला की स्वीकारोक्ति के बाद भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की चुप्पी इस आशंका को यक़ीन में बदल रही है कि प्रदेश सरकार वैक्सीनेशन जैसे महती अभियान को विफल करने के कांग्रेस के टूल-किट एजेंडे के मुताबिक़ काम करने पर आमादा है।