breaking news New

बेरोजगार मृतक युवक के परिजन की नौकरी देने भाजपाइयों ने सौंपा ज्ञापन

बेरोजगार मृतक युवक के परिजन की नौकरी देने भाजपाइयों ने सौंपा ज्ञापन


स्व. हरदेव की पत्नी को सरकारी नौकरी देकर उनके परिवार के साथ न्याय करे सरकार - चेतन हिंदूजा

युवा के बलिदान के लिए सबक सिखायगी जनता-विजय मोटवानी

धमतरी, 28 जून। क्षेत्र के तेलीनसत्ती  ग्राम निवासी बेरोजगार युवक हरदेव सिन्हा बेरोजगारी से त्रस्त होकर 1 वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास के समक्ष आत्मदाह अपने ऊपर मिट्टी तेल डालकर करने का प्रयास किया था। 23 दिनों तक जीवन एवं मृत्यु के बीच संघर्ष करता हुआ जिंदगी की लड़ाई 21 जुलाई को हार गया, तत्पश्चात शासन व प्रशासन ने उनके घर तक पहुंच कर आने का आश्वासन दिया, लेकिन आज दिनांक तक उनके किसी परिजनों को कोई रोजगार रूपी राहत नहीं प्रदान हुई है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराने के लिए महामहिम राज्यपाल श्रीमती अनुसुइया उइके तथा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व विधायक श्रीमती रँजना डीपेन्द्र साहू के नेतृत्व अनेक पार्टी पदाधिकारी तथा जनप्रतिनीधि स्वः हरदेव सिन्हा के तेलीनसत्ती के निवास मे परिवार से मिले एवं सभी ने एक स्वर से कहा है कि स्वर्गीय हरदेव सिन्हा के परिवार को न्याय व राहत देने के लिए उसके परिजन को आवश्यक सक्षम रोजगार उपलब्ध कराया जावे।

विधायक रंजना साहू ने कहां है कि हरदेव सिन्हा के आत्मदाह के समय 1 वर्ष पूर्व सरकार के नुमाइंदों ने अनेक प्रकार के आश्वासन दिए थे, लेकिन उक्त परिवार को राहत पहुंचाना तो दूर, अपने कर्तव्य के निर्वहन के लिए प्रदेश सरकार ने एक कदम भी सहानुभूति पूर्वक नहीं उठाया, जो असंवेदनशीलता एवं निष्क्रियता का परिचायक है।

भाजपा जिला कोषाध्यक्ष चेतन हिंदूजा ने कहा कि वास्तव में मृतक हरदेव सिन्हा के परिवार के साथ न्याय प्रदान करने की स्पष्ट सोच है तो सरकार उनकी पत्नी या बच्चों को शासकीय नौकरी में लेते हुए राहत देने हेतु अविलंब कदम उठाए, यही मृत आत्मा के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी।

वही युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विजय मोटवानी ने युवाओं के प्रति सरकार के रवैए की निंदा करते हुए कहां की सरकार की उल्टी गिनती ढाई वर्ष बाद प्रारंभ हो गई है अब वह दिन दूर नहीं जब प्रदेश का युवा वर्ग लोकतांत्रिक जवाब आने वाले चुनाव में देते हुए ऐसे जबान से मुकरने वाली सरकार को सबक सिखाएगी।

 ज्ञापन सौपने वालो मे पूर्व सभापति राजेन्द्र शर्मा ,जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू, भाजपा जिला संवाद प्रमुख शिवदत्त उपाध्याय, सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू, पूर्व भाजयुमो अध्यक्ष राजीव सिन्हा, अजय देशलहरे, सरिता यादव, जय हिंदूजा, राकेश सिन्हा, नंदू साहू, वीरेंद्र साहू, दिनेश मिनपाल शामिल होकर उपस्थित रहे।