breaking news New

Breaking News: पर्यटन मंडल के महाप्रबंधक संजय सिंह निलंबित

Breaking News:  पर्यटन मंडल के महाप्रबंधक संजय सिंह निलंबित

रायपुर, 12 नवम्बर। आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो और छत्तीसगढ़ लोक आयोग में भी जाँच प्रकियाधीन होने के कारण आज छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल  के महाप्रबंधक संजय सिंह को तत्काल निलंबित कर दिया गया। निलंबन अवधि में संजय सिंह का मुख्यालय पर्यटक सूचना केंद्र, जगदलपुर रहेगा।

राज्य सरकार ने आज बड़ी करवाई करते हुए, छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल  के महाप्रबंधक संजय सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

प्रबंध संचालक रानू साहू की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि संजय सिंह महाप्रबंधक पूर्व में वरिष्ठ पर्यटन अधिकारी व उपमहाप्रबंधक के पद पर रहते हुए वर्ष 2007-08 के दौरान गंभीर आर्थिक  अनियमितताओं व अपने कार्य केे प्रति लापरवाही बरती गई तथा करोड़ों रूपये के घोटाले में संलिप्त पाई गई थी, व प्रथम दृष्टया विभागीय जांच में भी दोषी होने के चलते एवं आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो और छत्तीसगढ़ लोक आयोग में भी जाँच प्रकियाधीन होने के कारण संजय सिंह को तत्काल निलंबित कर दिया गया। निलंबन अवधि में संजय सिंह का मुख्यालय पर्यटक सूचना केंद्र, जगदलपुर रहेगा।


छत्तीसगढ़ सरकार की आधिकारिक फाइलों में संजय सिंह का जिक्र अक्सर ‘मुख्यमंत्री के साले’ के तौर पर होता है. एक फाइल में तो एक अधिकारी ने उनके कामों को ‘मुख्यमंत्री के साले संजय सिंह का नया कारनामा’ के तौर पर दिखाया है.

रमन सिंह दिसंबर 2003 में जब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने तो उस समय संजय सिंह पर्यटन विभाग में तीसरे दर्जे के कर्मचारी थे. कुछ साल बाद ही उनका प्रमोशन हो गया. दोनों ही प्रमोशन को बाद में अवैध ठहराया गया. बाद में उनकी प्रतिनियुक्ति परिवहन संयुक्त आयुक्त के तौर पर हुई.