कोरोना : मंदबुद्धि, भिखारी और निराश्रित न रहें भूखे, कलेक्टर ने उठाए कदम

कोरोना : मंदबुद्धि, भिखारी और निराश्रित न रहें भूखे, कलेक्टर ने उठाए कदम


दंतेवाड़ा।   कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम के उद्देश्य से दंतेवाड़ा जिले सहित  पूरे देश में लाॅकडाउन की स्थिति है। ऐसे समय जिला प्रशासन द्वारा व्यापक प्रयत्न किए जा रहा है कि सड़कों में  दिखने वाले मंदबुद्धि, भिखारी, भिक्षुक और असहाय निराश्रित, जरूरतमंद नागरिक तथा भूखे नहीं रहें।                          

 मां दंतेश्वरी मंदिर परिसर दंतेवाड़ा में 11 चिन्हांकित  को समाज कल्याण विभाग जिला प्रशासन द्वारा नगर पंचायत गीदम मस्जिद के पास 188 लोगों को नगर पंचायत तथा जनपद पंचायत गीदम द्वारा नगर पंचायत गीदम बस स्टैंड के पास एक व्यक्ति को जन सहयोग से नगर पंचायत बारसूर बस स्टैंड के आसपास 12 लोगों को नगर पंचायत बारसूर के सहयोग से नगर पालिका परिषद बचेली सब्जी बाजार के पास 8 लोगों को नगर पालिका परिषद बचेली द्वारा नगर पालिका परिषद किरंदुल मुख्य बाजार क्षेत्र में 21 लोगों को जन सहयोग एवं नगरपालिका किरंदुल के सहयोग से कुल 241 लोगों को चिन्हांकित कर भोजन की व्यवस्था की गई। 


कलेक्टर दंतेवाड़ा  टोपेश्वर वर्मा ने बताया है इन तमाम प्रयासों  के बावजूद भी ऐसा संभव है, कि मोहल्ले और गलियों में ऐेसे मंदबुद्धि, भिखारी और असहाय नागरिक निःशुल्क भोजन वितरण से  छूट जाए। कलेक्टर ने  दंतेवाड़ा जिले के सभी क्षेत्रो और मोहल्लों के प्रभावशाली, संभ्रात और सक्षम लोगों से अपील की है, कि ऐसे कठिन समय में अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाये और स्थानीय स्तर पर जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन आदि की व्यवस्था करें।


 कलेक्टर ने यह भी कहा है कि अगर ऐसा सहयोग संभव ना हो तो कोई भी नागरिक  जिला दंतेवाड़ा में फूड सप्लाई के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम के फोन नम्बर 07856252412, 9479150879 में इसकी जानकारी दें। इस संबंध में किसी भी रूप में सहयोग करने वाले नागरिकों एवं संस्थाओं कों सूचित किया गया है कि वे तत्काल इस फोन नम्बर पर संपर्क कर अपनी जानकारी दे सकतें हैं!

chandra shekhar