breaking news New

फिल्म में मुख्य भूमिका निभाएगा एआई रोबोट, मिलेंगे 528 करोड़ रुपये

फिल्म में मुख्य भूमिका निभाएगा एआई रोबोट, मिलेंगे 528 करोड़ रुपये

वेब डेस्क। जापान में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर आधारित दुनिया की पहली फिल्म बनने जा रही है। इस फिल्म में मुख्य किरदार एक एआई रोबोट निभाएगा। बड़ी बात यह कि इस फिल्म में काम करने के लिए रोबोट को सात करोड़ डॉलर (करीब 528 करोड़ रुपये) दिए जाएंगे। इस फिल्म का नाम बी होगा।

निर्माताओं ने फिल्म के लिए 70 करोड़ डॉलर (करीब 5285 करोड़ रुपये) का बजट रखा है। निर्माताओं का दावा है कि 2021 में यह फिल्म रिलीज की जाएगी। फिल्म के मुख्य किरदार में एक रोबोट दिखेगा जो एक महिला का किरदार निभाएगा।

निर्माताओं ने बताया कि फिल्म की कहानी एक वैज्ञानिक के चारों ओर घूमती है, जो एक कार्यक्रम से जुड़े खतरों का पता लगाता है। जापानी वैज्ञानिक हिरोशी इशिगुरो और कोहेई ओगावा ने अपने रोबोटिक्स अध्ययन के भाग के रूप में एरिका को विकसित किया है।

उन्होंने ही एरिका की कृत्रिम बुद्धिमत्ता को अभिनय के सिद्धांतों को लागू करना सिखाया है। रोबोट को सत्रों के माध्यम से जीवन के बारे में सिखाया गया है। निर्माता और लेखक सैम खोए ने बताया कि एक्टिंग के अन्य तरीकों में एक्टर्स अपनी भूमिका में अपने जीवन के अनुभवों को शामिल करते हैं। लेकिन, एरिका को जीवन का कोई अनुभव नहीं है।