breaking news New

दिशा मैदान के लिए गयी वृद्धा को हाथी ने कुचल कर उतार दिया मौत के घाट

दिशा मैदान के लिए गयी वृद्धा को हाथी ने कुचल कर उतार दिया मौत के घाट

रायगढ़, 5 दिसम्बर। धरमजयगढ़ विकासखण्ड के खरसिया रोड पर स्थित कोयलार से एक बड़ी खबर आ रही है बताया जा रहा है कि एक अधेड़ उम्र की महिला को सुबह-सुबह जंगली हाथी ने अपने पैर से कुचलकर मार डाला है। महिला का नाम ननकुंवर/पति बलदेव राठिया उम्र 65 वर्ष जो सुबह के 5 साढ़े पांच बजे के आसपास अपने घर के बाड़ी की तरफ गई थी कि वहां पहले से मौजूद दो जंगली हाथियों से मृतक महिला का आमना सामना हो गया और हाथी ने पैर से कुचल कुचल कर महिला की जान ले ली।


बताना होगा कि महिला और हादसे की दूरी महज सौ मीटर आसपास बताई जा रही है जो कोयलार बस्ती ही है न कि कहीं सुनसान जगह। इससे साफ हो गया कि जंगली हाथी अब बिना किसी भय के ग्रामीणों के आसपास ही विचरण कर रहे हैं। जो आने वाले दिनों में ऐसी और कई घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं।

इसके अलावा क्षेत्र में इन दिनों जंगली हाथियों के दलों से कई हाथी अलग-थलग होकर आसपास के जंगलों में भटक रहे हैं। जिसे लेकर जोहार छत्तीसगढ़ भी लगातार खबरों के माध्यम से शासन-प्रशासन तथा ग्रामीणों तक खबर पहुंचता रहा है और अंतत: जिस बात को लेकर क्षेत्र के ग्रामीण,सम्बंधित विभाग और लोगों में डर था उसका सिलसिला एक बार फिर से शुरू होते दिख रहा है। ऐसे में जंगली हाथियों से जहां इंसानों को खतरा है वहीं इंसानों से जंगली हाथियों का जिसकी विभाग कोई ठोस पहल की बात नहीं करता।