breaking news New

प्री.बीएड- प्री.डीएलएड प्रवेश परीक्षा आज

प्री.बीएड- प्री.डीएलएड प्रवेश परीक्षा आज

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) आज 29 अगस्त रविवार को प्री.बीएड- प्री.डीएलएड के लिए प्रवेश परीक्षा 2021 आयोजित करने जा रहा है। छत्तीसगढ़ में 20,860 बीएड और डीएलएड की सीटों में प्रवेश के लिए करीब 1.4 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इस बार कोरोना के गाइडलाइन का पालन करने को नियमों में बदलाव किया गया है। यदि किसी परीक्षार्थी को बुखार होगा तो उसे दूसरे कक्ष में बिठाया जाएगा।

रायपुर में बनाए गए हैं 42 परीक्षा केंद्र-व्यापमं से मिली जानकारी के मुताबिक इसके लिए राजधानी में 42 समेत राज्य में कुल 432 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। प्रथम पाली में बीएड की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक होगी। वहीं दूसरी पाल में डीएलएड की परीक्षा दोपहर दो बजे से लेकर 4.15 बजे तक होगी।

व्यापमं द्वारा इसके लिए एक दिन पूर्व तैयारी पूरी कर ली गई है। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रों में कोरोना को देखते हुए शारीरिक दूरी व मास्क जैसे गाइड लाइन का पालन किया जाना है। परीक्षा देने आने वाले अभ्यर्थियों को केंद्र में अपना फोटो लगा हुआ मूल आइडी कार्ड जिसमें मतदाता पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, मूल अंक सूची जैसे प्रमाण पत्र हो सकते हैं।