breaking news New

राज्योत्सव का गरिमामय आयोजन : मुख्य अतिथि विक्रम शाह मंडावी ने राज्योत्सव का किया शुभारंभ

राज्योत्सव का गरिमामय आयोजन : मुख्य अतिथि विक्रम शाह मंडावी ने राज्योत्सव का किया शुभारंभ


बीजापुर।   छत्तीसगढ़ राज्य के 21वे स्थापना दिवस के अवसर पर जिले के मिनी स्टैडियम में आयोजित एक दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष  विक्रम शाह मंडावी के कर कमलो से हुआ सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा सरस्वती माता को माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है कार्यक्रम के शुभारंभ में राजगीत का गायन कर विधिवत शुभारंभ हुआ।मुख्य अतिथि श्री मंडावी नें हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत सामग्री एवं चेक वितरण किया ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक  मंडावी ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य के मुखिया  भूपेश बघेल के मंशानुरूप शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने शासन.प्रशासन जिले के विपरीत परिस्थितियों में भी गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को साकार कर रही है !

विगत ढाई वर्षो में अंदरूनी क्षेत्रों में शासन की योजनाओं को पहुंचाने में सफल हुए है और आगे भी सफल होंगे वन अधिकार पत्र सहित विभिन्न योजनाओं का लाभ अंदरुनी क्षेत्रों में दिया जा रहा है जहां पहले संभव नहीं था । कलेक्टर  राजेन्द्र कुमार कटारा नें शासन की योजनाओं एवं जिले की सफलता के बारे में विस्तार पूर्वक बताया और कहा संवेदनशील क्षेत्र होने के बावजूद जिला प्रशासन शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन करने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।जिले का विकास तेजी  से हो रही है।


बीजापुर जिला अपार संभावनाओं से भरा हुआ है। लोगो में जागरूकता होने की आवश्यकता है जिससे समग्र विकास की परिकल्पना साकार हो सके । कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष  शंकर कुड़ियम, छत्तीसगढ़ राज्य युवा आयोग के सदस्य  अजय सिंह, छत्तीसगढ़ राज्य कृषक कल्याण बोर्ड के सदस्य बसंत राव ताटी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष  कमलेश कारम, जिला पंचायत सदस्य एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के सदस्य  नीना रावतिया उद्दे, नगरपालिका अध्यक्ष  बेनहुर रावतिया, उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम सल्लूर, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष सोनू पोटाम सहित जनप्रतिनिधियों ने जिलेवासियों को  राज्योत्सव की शुभकामनाएं दी।कार्यक्रम में शासन की विभिन्न योजनाओं के विकास की प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए !


विधायक मंडावी ने अधिकारियों को अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश देते हुए प्रदर्शनी का अवलोकन किया वहीं जनसंपर्क द्वारा प्रदर्शनी के माध्यम से शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं का प्रचार सामग्री जनमन एवं विभिन्न पत्र पत्रिका का वितरण किया .

जिसे लोगो ने काफी सराहना की ।कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक सहित पुलिस अधीक्षक  कमलोचन कश्यप डीएफओ  अशोक पटेल, सीईओ जिला पंचायत  रविकुमार साहू, एसडीएम बीजापुरदेवेश कुमार ध्रुव, एसडीएम भैरमगढ़  ए आर राणा, एसडीएम भोपालपट्टनम  हेमेन्द्र भूआर्य सहित सभी विभाग के जिला अधिकारी, कर्मचारी पुलिस प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।