breaking news New

आतंकियों द्वारा कायराना हरकत : मुठभेड़ में एक जवान शहीद, 1 आतंकी ढेर

आतंकियों द्वारा कायराना हरकत : मुठभेड़ में एक जवान शहीद, 1 आतंकी ढेर

श्रीनगर ।  जम्मू-कश्मीर में कुछ दिनों से लगातार आतंकियों द्वारा कायराना हरकत की जा रही है। लोगों के मन में डर बैठाने का प्रयास किया जा रहा है और हर मोड़ पर सुरक्षबलों को खुली चुनौती दी जा रही है। अब इसी कड़ी में पुलवामा के हंजिन राजपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों का एक जवान शहीद हो गया है वहीं एक आतंकी के भी मारे जाने की सूचना है। वहीं, एक जवान के भी घायल होने की खबर है। दोनों तरफ से गोलीबारी चल रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलवामा के हाजिन राजपोरा इलाके में यह मुठभेड़ चल रही है। कश्मीर जोन के पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि यहां तीन से चार आतंकी घिरे हैं। मुठभेड़ जारी है।
हाजिन राजपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना खुफिया एजेंसियों को मिली थी। जिसके बाद देर रात ही सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया और आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा।
आतंकियों ने सरेंडर करने के बजाय सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया है। वहीं एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। फिलहाल दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।
इससे पहले, जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग के लाजीबल के पास पुलिस की टीम पर गुरुवार की रात करीब 8.50 बजे आतंकियों ने फायरिंग कर दी। इस दौरान एक सिपाही घायल हो गया। वहीं सुरक्षाकर्मियों द्वारा इलाके को घेर लिया गया और आतंकियों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया।
वहीं दूसरी तरफ जम्मू में दुश्मनों की ड्रोन साजिशें भी जारी हैं। खबर है कि शुक्रवार को तड़के अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक बार फिर ड्रोन देखा गया है। खतरे को देखते हुए मौजूद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने ड्रोन पर गोलियां बरसाईं। बीते रविवार को एयरफोर्स स्टेशन पर हुए धमाके के बाद यह पांचवा मौका है, जब इलाके में अनजान ड्रोन को देखा गया है। रविवार को हुए हमले की जांच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी कर रही है।