breaking news New

बिहार में दूसरे चरण में 94 विधानसभा सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू

 बिहार में दूसरे चरण में 94 विधानसभा सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच  मतदान शुरू

पटना।  बिहार में दूसरे चरण में 94 विधानसभा सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोरोना संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया।

राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, इन 94 विधानसभा सीट के लिए 41362 मतदान केंद्र पर वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हो गई, जो शाम छह बजे तक चलेगी। लेकिन, सुरक्षा कारणों की वजह से खगड़िया जिले के बेलदौर और अलौली विधानसभा क्षेत्र, दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान और गौड़ाबौराम विधानसभा क्षेत्र, मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर, पारू एवं साहेबगंज तथा वैशाली जिले के राघोपुर विधान सभा क्षेत्र में मतदान अपराह्न चार बजे समाप्त हो जाएगा।

राजधानी पटना समेत मतदान वाले 17 जिलों के कई मतदान केंद्र पर सुबह से ही मतदाताओं की कतारें लग गई हैं । ग्रामीण इलाकों में सुबह-सुबह मतदान करने के इच्छुक मतदाताओं की कतारें ज्यादा लंबी देखी जा रही है ।

इन विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं । सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है । कोरोना काल में हो रहे देश के पहले बड़े चुनाव में मतदाताओं और मतदानकर्मियों के संक्रमण से बचाव के लिए भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों पर सैनिटाइजर, ग्लव्स और मास्क की व्यवस्था की गई है। मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश करने से पहले सभी मतदाताओं की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है।