breaking news New

डिवाइडर निर्माण की प्रक्रिया में तेजी : संसदीय सचिव के पत्र पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने दी जानकारी

डिवाइडर निर्माण की प्रक्रिया में तेजी : संसदीय सचिव के पत्र पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने दी जानकारी

महासमुंद । शहर के बरोंडा चौक से मचेवा तक सड़क चौड़ीकरण कर मार्ग विभाजक डिवाइडर निर्माण की प्रक्रिया में तेजी आने की संभावना है। पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू के समक्ष संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर द्वारा उक्त निर्माण की मांग रखे जाने के बाद इसकी फाइल आगे बढ़ी है। सड़क चौड़ीकरण कर मार्ग विभाजक डिवाइडर निर्माण के लिए प्रकरण प्रकरण लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता के पास भेजा गया है। इसकी जानकारी पीडब्ल्यूडी मंत्री  साहू ने देते हुए जवाबी पत्र लिखा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों संसदीय सचिव  चंद्राकर ने पीडब्ल्यूडी मंत्री को बताया था कि कि जिला मुख्यालय महासमुंद में जिलेभर से लोग पहुंचते हैं। जिससे शहर के मध्य बरोंडा चौक से कलेक्टोरेट होते मचेवा तक यातायात एवं वाहनों का दबाव बना रहता है। इसी मार्ग में कलेक्टोरेट कार्यालय सहित विभिन्न कार्यालय संचालित हैं। मचेवा में शासकीय महाविद्यालय एवं अन्य कार्यालय स्थित है। शासकीय कार्यालय होने के कारण वाहनों का दबाव ज्यादा रहता है। सड़क की चैड़ाई कम होने एवं मार्ग विभाजक नहीं होने के कारण आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती है। पिछले दिनों हुए सड़क हादसों में कई जान भी जा चुकी है। जिससे इस मार्ग का चौड़ीकरण के साथ ही मार्ग विभाजक का निर्माण किया जाना अति आवश्यक है। जिसे पीडब्ल्यू मंत्री  साहू ने गंभीरता से लिया है। कार्रवाई के लिए उक्त प्रकरण लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता के पास भेजा गया है। इसी तरह ऐतिहासिक नगरी सिरपुर में सुरंग टीला चौक से महानदी तक सड़क निर्माण व सौंदर्यीकरण तथा राष्ट्रीय राजमार्ग 353 में नदी मोड घोडारी से राजिम मोड़ लभराखुर्द तक बायपास सड़क निर्माण की स्वीकृति के लिए लिखे पत्र पर आगे की कार्रवाई के लिए लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता के पास फाइल भेजी गई है।

बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने की कवायद

क्षेत्र के ग्रामीणों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए कवायद की जा रही है। इसी तारतम्य में संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने क्षेत्र के विभिन्न गांवों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, उपस्वास्थ्य केंद्र सहित भवन निर्माण की ओर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का ध्यानाकर्षित कराया है। संसदीय सचिव  चंद्राकर ने स्वास्थ्य मंत्री  सिंहदेव को बताया कि क्षेत्र के ग्राम बरोंडाबाजार, शेर व रायतुम में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा ग्राम कांपा, बरेकेलकला व चौकबेड़ा में नवीन उपस्वास्थ्य केंद्र प्रारंभ करने की जरूरत है। इसके लिए ग्रामीण लंबे समय से मांग करते आ रहे हैं। इसी तरह शासकीय उप स्वास्थ्य केंद्र बरोंडाबाजार, शासकीय उपस्वास्थ्य केंद्र बेलसोंडा व शासकीय उपस्वास्थ्य केंद्र कछारडीह में भवन निर्माण की जरूरत है। जिस पर स्वास्थ्य मंत्री  सिंहदेव ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।