breaking news New

चंद्रपुर के पत्रकार कमल अग्रवाल पर जानलेवा हमला

चंद्रपुर के पत्रकार कमल अग्रवाल पर जानलेवा हमला

चन्द्रपुर- भू माफिया और अवैध शराब बेचने वालों के इशारे पर एवं नशे की हालत में किशोर गुप्ता द्वारा चंद्रपुर के पत्रकार कमल अग्रवाल पर जानलेवा हमला। चंद्रपुर थाना में मिली जानकारी के अनुसार दिन मंगलवार को रात्रि के समय चंद्रपुर के वरिष्ठ पत्रकार कमल अग्रवाल अपनी दुकान बढ़ा कर गुपचुप खाने के लिए चंद्रपुर बस स्टैंड महाराजा होटल के सामने गए थे ।

जहां पर ही नशे की हालत में आज का आदतन बदमाश किशोर गुप्ता पिता स्वर्गीय भरत गुप्ता ,शराब के नशे में वहां खड़ा था ,तथा पत्रकार को धमकी चमकी एवं गाली गलौज करते हुए जान से मारने के लिए बार-बार गाली देता रहा। लोगों द्वारा पूछा गया कि तुम इनको गाली क्यों दे रहे हो तो उस उस का कहना था, कि सड़क में इतना धूल उड़ रहा है क्या इस पत्रकार को दिखाई नहीं दे रहा है। क्या यह किस लिए पत्रकार बना है। जब यह सड़क में धूल उड़ रहा है उसको रोक नहीं सकता है तो। अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ पेपर में क्यों निकलते रहते है। अगर तुम किसी के भी खिलाफ कुछ भी पेपर में छापे या अपना पत्रकारिता दिखाएं तो तुमको जान से मार दूंगा। कहकर वहां पर पत्रकार को गुंडागर्दी करने लगा,

जब उक्त पत्रकार ने कुछ भी कहने से मना कर दिया ,और अपने मोटरसाइकिल से आने लगे तब वह आक्रोश में आकर अपने पैरों से मोटरसाइकिल को धक्का मार दिया। जिससे मोटरसाइकिल दूर गिर गई और पत्रकार को भी चोट आया फिर भी वह नहीं माना और आक्रोश में उसके द्वारा बोला गया कि अब तुम अवैध शराब के बारे में छाप ओगे  तो तुमको जान से  हाथ धोना होगा इतना कहते हुए फिर उसने हमला किया, जिस पर सामने में होटल से कुछ लोगों द्वारा बीच-बचाव किया गया ।पत्रकार अपने आप को संभाल के सीधा थाना गया। और अपने पर आप बीती चन्द्रपुर थाना को बताया तथा अपराध कायम करवाया ।

जब अपराध कायम हो रहा था, तो पीछे पीछे उक्त शराबी फिर थाना आ गया और थाना में सब पुलिस वालों को बोलने लगा कि मैंने पत्रकार की पिटाई की है, क्योंकि यह मेन रोड में जो धूल उड़ता है ,उसको रोकता नहीं है जिस पर चंद्रपुर पुलिस वालों ने उसे चुपचाप बैठने की हिदायत दिया, फिर भी वह थाना में चिल्ला चुल्ली करने लगा ,जिस पर उक्त पत्रकार ने जांजगीर-चांपा जिले के उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी, जिस पर चंद्रपुर थाना ने त्वरित कार्यवाही करते हुए उक्त अपराधी के ऊपर अपराध कायम करते हुए उसे दूसरे दिन जेल दाखिल कर दिया गया।

बताया जाता है कि उक्त अपराधी द्वारा कई मामलों में चंद्रपुर थाना में अपराध दर्ज है और आए दिन कभी पुलिस वालों को तो कभी पटवारी को तो कभी कभी किसी को तो कभी खुशी को भी शराब के नशे में मारपीट करने लगता है। और लोग डरे सहमे हुए कुछ भी नहीं बोलते हैं। और डरे सहमे लोग उसके आगे  नतमस्तक हो जाता है ।जांजगीर-चांपा जिले के श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष मनोज थवाईत द्वारा उच्च अधिकारियों से मांग किया गया है कि ऐसे आदतन अपराधी के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। और आने वाले दिनों में इसको निगरानी की सूची में आना चाहिए तथा जिला बदर की कार्यवाही होनी चाहिए जिससे कि अपराध में कमी आ सके।