breaking news New

छत्तीसगढ़ विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र 27 अक्टूबर से, अधिसूचना जारी

छत्तीसगढ़ विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र 27 अक्टूबर से, अधिसूचना जारी

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में राजभवन एवं भूपेश सरकार के बीच विशेष सत्र को लेकर कई दिनों से चल रही खींचतान पर राज्यपाल अनुसुइया उइके की आज सत्र की मंजूरी के साथ ही विराम लग गया। दो दिवसीय सत्र 27 अक्टूबर से शुरू होगा।

विधानसभा के प्रमुख सचिव चन्द्रशेखर गगराड़े ने बताया कि राज्यपाल की मंजूरी के बाद दो दिवसीय सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गई है। 27 एवं 28 अक्टूबर को चलने वाले इस सत्र में मुख्य रूप से विधाई कार्य निपटाए जायेंगे।

राज्य सरकार की इस विशेष सत्र में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सलाह पर नए केन्द्रीय कृषि कानूनों से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर राज्य के किसानों एवं श्रमिको के हितों को संरक्षित करने के लिए विधेयकों को मंजूरी देने की योजना है।कांग्रेस शासित पंजाब में इस बारे में विधेयकों को विधानसभा ने मंजूरी ने दे दी है।

राज्यपाल ने राज्य सरकार से 58 दिन बाद ही विशेष सत्र आहूत किए जाने की जरूरत के बारे में स्पष्टीकरण मांग करते हुए पूछा था कि ऐसी कौन सी आपात परिस्थिति उत्पन्न हो गई है,कि विशेष सत्र बुलाना पड़ रहा है।राज्य सरकार ने उनकी आपत्ति का आनन फानन में जवाब देकर उनसे फिर से मंजूरी का आग्रह किया।आखिरकार आज राज्यपाल ने सत्र आहूत करने की अनुमति दे दी।