breaking news New

बिग ब्रेकिंग : संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी को बड़ी जिम्मेदारी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सचिव तथा यूपी का प्रभारी बनाए गए, तिवारी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया

बिग ब्रेकिंग : संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी को बड़ी जिम्मेदारी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सचिव तथा यूपी का प्रभारी बनाए गए, तिवारी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया

अनिल द्विवेदी

रायपुर. मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेश तिवारी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सचिव बनाया गया है तथा उन्हें उत्तर प्रदेश का प्रभार दिया गया है. इसके बाद तिवारी को बधाईयां मिलनी प्रारंभ हो गई हैं.

श्री तिवारी ने इसके लिए टिवट करते हुए लिखा कि एक साधारण कार्यकर्ता को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सचिव बनाने व उत्तर प्रदेश का प्रभार देने के लिए आदरणीया श्रीमती सोनिया गांधी जी, प्रियंका गांधीजी, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार.



मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने भी उन्हें बधाईयां दी हैं. उन्होंने कहा कि तिवारीजी आपके होने से उत्तर प्रदेश में पार्टी की ताक़त बढ़ेगी.

पूर्व विधायक राजकमल सिंघानिया ने भी राजेश तिवारी को अपनी बधाईयां और शुभकामनाएं दी हैं. सिंघानिया ने कहा कि श्री तिवारी जमीन से जुड़े नेता हैं, सामान्य कार्यकर्ता की तरह श्रेष्ठ परिणाम देते आए हैं. यह नियुक्ति पार्टी के प्रति उनके समर्पण, त्याग और संघर्ष का प्रतिफल है.

जानते चलें कि मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेश तिवारी मूलत: कांकेर के हैं और सालों से पार्टी की सेवा में लगे हुए हैं. अभी वे असम के चुनाव प्रचार पर अपनी टीम के साथ हैं. श्री तिवारी राजनीति में आने के पहले पत्रकार भी रह चुके हैं. उनकी इस नई जिम्मेदारी से कांकेर शहर, पूरा बस्तर और छत्तीसगढ़ में हर्ष की लहर है. श्री तिवारी के प्रशंसक और कार्यकर्ता उन्हें बधाईयां दे रहे हैं.

गौर करने लायक बात यह है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में छत्तीसगढ़ की स्वीकार्यता और दबदबा बढ़ता जा रहा है. पहले विधायक विकास उपाध्यााय को सचिव बनाया गया और अब राजेश तिवारी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सचिव तथा यूपी का प्रभारी बनाया जाना यह दर्शाता है कि कांग्रेस आलाकमान को टीम भूपेश बघेल पर भरोसा और मजबूत हुआ है.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने भी श्री तिवारी को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. शुक्ला ने कहा कि श्री तिवारी की संगठन क्षमता श्रेष्ठ और अतुलनीय है. उनके नेतृत्व में पार्टी उत्तर प्रदेश में भी अपना परचम लहराएगी.