breaking news New

स्वस्थ तन और मन के लिए योग दिनचर्या में शामिल हो – भूपेश

स्वस्थ तन और मन के लिए योग दिनचर्या में शामिल हो – भूपेश

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने योग को दिनचर्या में शामिल करने की अपील करते हुए कहा कि योग से हमारे तन और मन दोनों स्वस्थ रहते हैं और इससे हमारा शरीर निरोगी हो सकता है।

मुख्यमंत्री बघेल ने आज छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा तथा सदस्यों के कार्यभार ग्रहण समारोह को वर्चुअल रूप से संबोधित करते हुए कहा कि प्राचीन ज्ञान से जुड़ा योग हमारे देश की एक परंपरा है।योग का क्षेत्र व्यापक है।भगवान श्री कृष्ण ने तो इसे भक्तियोग, ज्ञानयोग तथा कर्मयोग से जोड़कर काफी विस्तार स्वरूप दिया।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ योग आयोग को योग की महत्ता के बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार करना चाहिए जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ा जा सके।जिससे हम सभी की दिनचर्या में योग अनिवार्यतः शामिल हो जाए।

इस अवसर पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे तथा समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंड़िया ने भी संबोधित किया और योग के महत्व के बारे में जन जागरूकता लाने के लिए जोर दिया। कार्यक्रम को छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा ने संबोधित किया और छत्तीसगढ़ में योग को उच्चतम शिखर तक पहुंचाने के लिए हरसंभव पहल करने का भरोसा दिलाया।