breaking news New

जहां पहले आती थी बारूद की गंध अब वहां महकेगी शिक्षा की खुशबू - रेखचंद जैन

जहां पहले आती थी बारूद की गंध अब वहां महकेगी शिक्षा की खुशबू - रेखचंद जैन

जगदलपुर, 23 जून। अति संवेदनशील कोलेंग में विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने किया 73.19 लाख रुपए के आश्रम भवन एवं पोटा केबिन का भूमिपूजन। जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के अति संवेदनशील और नक्सली प्रभावित कोलेंग क्षेत्र जो कभी नक्सलियों का गढ़ हुआ करता था प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की संवेदनशीलता से अब वहां शिक्षा की खुशबू फैलेगी।

विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने आज विशेष केंद्रीय सहायता योजना के अंतर्गत 25.54 लाख की लागत से पोटा केबिन एवं आदिम जाति विकास विभाग के 47.65 लाख रुपए की लागत से बनने वाले आश्रम भवन का भूमिपूजन किया।

इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा की हमारी सरकार प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की संवेदनशीलता एवं मार्गदर्शन में अति संवेदनशील एवं नक्सली इलाके के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और इसी कड़ी में आज अति संवेदनशील नक्सली प्रभावित इलाके में शिक्षा की अलख जगाने के लिए 73.19 लाख रुपए की लागत से बनने वाले पोटा केबिन एवं आश्रम भवन का भूमिपूजन कर रहे हैं जिससे इस संवेदनशील इलाके के बच्चों को शिक्षा के समान अवसर उपलब्ध होंगे उन्होंने कहा की अवसरों की कमी के कारण इस क्षेत्र के बच्चे मुख्यधारा से दूर हो रहे थे जिन्हें मुख्यधारा में जोड़ने के लिए हमारी सरकार लगातार कार्य कर रही है और शिक्षा, स्वास्थ एवं मूलभूत सुविधाओं की पहुंच इन इलाकों में लगातार बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने कहा की हमारी सरकार अंदरूनी से अंदरूनी क्षेत्र के समान विकास के लिए कृत संकल्पित है और इस दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है विगत 15 सालों के भाजपा के शासन काल में इन क्षेत्रों का विकास रुक गया था जिसे हमारी सरकार ने विगत ढ़ाई साल में आगे बढ़ाने तथा मुख्यधारा में जोड़ने के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं।

इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के साथ शहर जिला कांग्रेस महामंत्री हेमु उपाध्याय ब्लाक अध्यक्ष नीलू राम बघेल जनपद सदस्य सोनमती सरपंच सोनादेई कोलेंग सरपंच कंदनार सुखदेई पुजारी लालू कोटवार दुर्जन लालाराम सोमारू भुजंग आशिक साल सिंग मंगड़ू मानु राम सीईओ दरभा कौशल तेंदुलकर सहित ग्रामीणजन उपस्थित रहे।