breaking news New

काला धन मामले में भाजपा अध्यक्ष के सचिव और चालक पर शिकंजा

काला धन मामले में भाजपा अध्यक्ष के सचिव और चालक पर शिकंजा

त्रिशूर।  कोडकारा काला धन मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केरल इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन के सचिव और चालक से शनिवार को यहां पुलिस क्लब में पूछताछ की।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसआईटी ने श्री सुरेंद्रन के सचिव दीपिन को दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ के बाद रिहा कर दिया और उनके चालक लिबेश से भी दीपिन के साथ दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गयी।
दोनों ने स्वीकार किया कि वे आरोपी धर्मराजन को जानते हैं और चुनाव के दौरान उन्होंने उनसे कई बार संपर्क साधा था।
पुलिस टीम ने कोडुंगल्लूर के मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के एक कार्यकर्ता रिजिल से डकैती गिरोह के मुख्य आरोपी रंजीत को कथित रूप से मदद मुहैया कराने के सिलसिले में भी पूछताछ की।
विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार आने वाले दिनों में श्री सुरेंद्रन सहित भाजपा के और नेताओं को तलब किया जाएगा।
इससे पहले, एसआईटी ने हाल ही में संपन्न चुनाव के दौरान हवाला के जरिये राज्य में लाये गये करीब 3.5 करोड़ रुपये के संबंध में कुन्नमकुलम निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार के. के. अनीश कुमार और भाजपा के आयोजन सचिव एम गणेश, राज्य कार्यालय सचिव जी. गिरीश सहित अन्य राज्य के नेताओं से भी गवाही ली थी।
एसआईटी को जानकारी मिली थी कि यह धन भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए लाया गया था। पुलिस ने उत्तरी मालाबार के विभिन्न जिलों में आरोपियों और उनके दोस्तों के घरों पर छापेमारी की और तीन अप्रैल को कोडकारा में एक गिरोह द्वारा एक वाहन को लूटकर चुराये गये लगभग 1.25 करोड़ रुपये बरामद किए।