breaking news New

कलेक्टर भीम सिंह रेल मार्ग से पहुंचे धरमजयगढ़ : रेलवे ट्रैक व प्लेटफॉर्म निर्माण से जुड़े कार्यों का किया निरीक्षण

कलेक्टर भीम सिंह रेल मार्ग से पहुंचे धरमजयगढ़ : रेलवे ट्रैक व प्लेटफॉर्म निर्माण से जुड़े कार्यों का किया निरीक्षण


रायगढ़। कलेक्टर भीम सिंह ने आज खरसिया से धरमजयगढ़ तक रेल मार्ग से सफर कर कोल परिवहन के लिए तैयार ट्रैक का इंस्पेक्शन किया। इस दौरान ट्रेक निर्माण के प्रभारी अधिकारियों ने उन्हें ट्रेक के संबंध में पूरी जानकारी दी। बताया गया कि कोल परिवहन के लिए कारीछापर स्टेशन से खरसिया तक पहले एक लाइन थी, जिसे विस्तार कर डबल लाइन तैयार किया जा रहा है। इसका काम अगले 6 माह में पूरा होने जा रहा है।

          कलेक्टर  सिंह ने कहा कि इस मार्ग पर कोयला परिवहन किया जा रहा है। पैसेंजर ट्रेन चलाने के लिए रेलवे के अधिकारियों को पत्र लिखकर सर्वे कराने की पहल की जाएगी। जिससे धरमजयगढ़ क्षेत्र के लोगों को आवागमन के लिए पैसेंजर ट्रेन की सुविधा मिल सके।

कलेक्टर श्री सिंह ने खरसिया स्टेशन से टावर वैगन से धरमजयगढ़ तक का 74 किमी का सफर किया। इस दौरान रास्ते में पडऩे वाले गुरदा, छाल, घरघोड़ा, कारिछापर, कुडुमकेला और धरमजयगढ़ स्टेशनों में प्लेटफॉर्म में तैयार की जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने कारिछापर स्टेशन का निरीक्षण किया। यहां के प्लेटफॉर्म और फुट ओवर ब्रिज का अवलोकन किया। इस स्टेशन से कोल रैक में लोडिंग की जाती है, उसका भी उन्होंने निरीक्षण किया। प्लेटफॉर्म में भी सुविधाएं विकसित की जा रही है, जिसके लिए निर्माण कार्य जारी है।