breaking news New

मोदी, शाह और ममता ने लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से मतदान का आग्रह किया

मोदी, शाह और ममता ने लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से मतदान का आग्रह किया


कोलकाता, 27 मार्च। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के पहले चरण में 30 विधानसभा क्षेत्रों पर हो रहे मतदान के लिए लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से मतदान करने का आग्रह किया है। राज्य विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होने वाले हैं।

राज्य के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में शनिवार को एक व्यक्ति के शव मिलने की जानकारी मिली है। मतदान के दौरान जिले में एक व्यक्ति की मौत और इक्का दुक्का घटनाओं को छोड़कर पहले दो घंटों में मतदान शांतिपूर्ण रहा। जंगलमल क्षेत्र के पांच जिलों के मतदान केन्द्रों में लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं।

राज्य के पुरुलिया, पश्चिम मेदिनीपुर पार्ट-एक, बांकुरा पार्ट-एक, पूर्वी मेदिनीपुर पार्ट-एक और झारग्राम में मतदान हो रहा है।

मतदान के दिन एक व्यक्ति का शव केशियारी में पाया गया, जहां इस घटना की सूचना मिलने के बाद केंद्रीय बलों को भेजा गया है। पीड़ित को अज्ञात लोगों ने पीट-पीट कर मार दिया।

भारतीय जनता पार्टी ने हालांकि दावा किया है कि भगवा समर्थक था। पीड़ित के परिवार के सदस्यों ने कहा कि वह किसी भी पार्टी के समर्थक नहीं हैं।

जिला प्रशासन ने चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेज दी है लेकिन पूर्ण विवरण का पता नहीं चला है। कांठी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत केत्रोमोहल स्कूल से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में खराबी की सूचना भी सामने आयी है, जिनमें से चार मशीनें में से तीन मशीनों में खराबी आने से मतदाताओं की लंबी कतार देखी गयी है।

माकपा उम्मीदवार सुशांत घोष ने आरोप लगाया कि उन पर झाडग्राम के सलबोनी इलाके में मतदान केन्द्र की ओर जाते समय हमला किया गया। उन्होंने कहा कि उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गयी है।